• Arun
  • Biren
  • Debolina
  • Vinutha

बुध कन्या राशि में मार्गी 2014 - अक्टूबर 26, 2014

आइए जानें बुध का कन्या राशि में मार्गी होने का असर आपकी राशि पर।

अक्टूबर 26, 2014 को बुध कन्या राशि में मार्गी हो रहे हैं। बुध का यह स्थान परिवर्तन आपके जीवन में बहुत बदलाव लाने वाला है। यह परिवर्तन आपके लिए अनुकूलता लाएंगे या नहीं ? यह सब जानिए ‘ पं. हनुमान मिश्रा ’ द्वारा।

हमारे पिछले लेख "वक्री बुध का कन्या राशि में पुनरामन और आप" के माध्यम से आपको पता ही होगा कि अगस्त 29, 2014 से सितम्बर 20, 2014 तक बुध ग्रह कन्या राशि में गोचर कर चुका था। तत्पश्चात सितम्बर 20, 2014 को ही यह तुला राशि में गोचर कर गया था, परन्तु अक्टूबर 4, 2014 को बुध तुला राशि में वक्री हुआ और वक्र (उल्टा) गति से चलता हुआ यह अक्टूबर 16, 2014 को पुन: कन्या राशि में प्रवेश कर गया। अब अक्टूबर 26, 2014 को बुध कन्या राशि में मार्गी होने जा रहा है। क्योंकि यह बुध ग्रह की स्वयं की राशि है। इसी में बुध उच्च का होता है, इसी में यह मूलत्रिकोण अवस्था भी प्राप्त करता है। अत: कन्या राशि में बुध के जाने का मतलब है कि नेता में चल रहा वाक-युद्ध कम होगा। पत्रकारिता का स्तर सुधरेगा व व्यापार-व्यवसाय की रुकावटें दूर होंगी। लेकिन हमारी राशियों पर बुध के इस गोचर का क्या प्रभाव पड़ेगा आइए जानते हैं।

विशेष : यह राशिफल आपकी चन्द्र राशि के आधार पर है। अपनी चन्द्र राशि जानने के लिए यहाँ क्लिक करें: चन्द्र राशि जानने के लिए यहाँ क्लिक करें: चन्द्र राशि कैल्क्युलेटर

Click here to read in English

मेष राशि - बुध कन्या राशि में मार्गी 2014

बुध कन्या राशि में मार्गी 2014 के अनुसार, आप बुद्धि और नीति के बल पर अपने विरोधियों को रोकने में कामयाब होंगे। इस समय आपको निर्णय लेने में किसी प्रकार की कठिनाई नहीं होगी। कई मामलों में लंबित सफलता की राहें खुलेंगी। बुध का कन्या में मार्गी 2014 के प्रभाव से सुख-सुविधा की वस्तु क्रय करने के योग भी बन रहे हैं।

वृषभ राशि - बुध कन्या राशि में मार्गी 2014

बुध कन्या राशि में मार्गी 2014 के अनुसार, कोई अपना दिल को सुकून पहुँचाने का काम करेगा। मित्रों से लाभ मिलने के योग हैं। बुध का कन्या में मार्गी 2014 आपको सलाह देता है कि आप इस अवधि में भावुकता में आकर कोई निर्णय करने से बचें। राशिफल 2014 कहता है कि बैंक या शेयर बाजार में किसी प्रकार का लेन-देन करने में सतर्कता से काम ले। संतान की शिक्षा को लेकर समय अनुकूल है।

मिथुन राशि - बुध कन्या राशि में मार्गी 2014

2014 राशिफल के अनुसार शिक्षा और बैंक क्षेत्रों से जुड़े व्यक्तियों को पद लाभ प्राप्त होंगे। आर्थिक उन्नति के योग बनेंगे। पारिवारिक मामलों व आजीविका में शुभता आएगी। बुध का कन्या में मार्गी 2014 कह रहा है कि उच्चाधिकारियों से सम्बन्ध मज़बूत होंगे। सरकारी कार्य सरलता से पूरे होंगे।

कर्क राशि - बुध कन्या राशि में मार्गी 2014

बुध कन्या राशि में मार्गी 2014 के अनुसार, अत्यधिक पराक्रम से किए गए कार्यों में कुछ अड़चनें रह तो सकती हैं लेकिन यदि आप अपना आत्मविश्वास बनाए रखने में कामयाब रहे तो सफलता ज़रूर मिलेगी। हालांकि कुछ मित्रों का व्यवहार निराशा दे सकता है लेकिन ज्योतिष 2014 आपको सलाह देता है कि आत्मनिर्भर रहकर सब ठीक किया जा सकता है।

सिंह राशि - बुध कन्या राशि में मार्गी 2014

2014 राशिफल बता रहा है कि परिवार में बने हुए मतभेदों में कमी आएगी। धन संचय सहजता से होगा। शिक्षा क्षेत्र में छात्रों को अनुकूल सफलता मिलेगी। बुध का कन्या में मार्गी 2014 के अनुसार, समय शुभ बना हुआ है लेकिन समय की शुभता का पूरा लाभ उठाने के लिए वाणी में शिष्टता, सौम्यता अनिवार्य होगी।

कन्या राशि - बुध कन्या राशि में मार्गी 2014

हालांकि आपका राशि स्वामी आपकी राशि पर ही रहेगा, लेकिन राहु की संगति के कारण वह अधिक अनुकूल फल नहीं दे पाएगा। राशिफल 2014 के अनुसार, कई विषयों में निर्णय लेने में कठिनाई का अनुभव होगा। ऐसे में बुध कन्या राशि में मार्गी 2014 आपको सलाह देता है कि अनुभवी व्यक्तियों से सलाह - मशवरा करना ठीक रहेगा। स्वास्थ्य का भी ख़्याल रखें।

तुला राशि - बुध कन्या राशि में मार्गी 2014

बुध कन्या राशि में मार्गी 2014 आपको आगाह करता है कि बढ़ते हुए व्यर्थ के व्यय परेशान कर सकते हैं। अत: मेहनत पहले से ज्यादा करनी होगी। बुध का कन्या में मार्गी 2014 की सलाह के अनुसार, गणनात्मक कार्यों में और महत्वपूर्ण विषयों पर गंभीरता से निर्णय लें। वैवाहिक जीवन में संभल कर चलने की स्थिति बनी हुई है।

वृश्चिक राशि - बुध कन्या राशि में मार्गी 2014

बुध कन्या राशि में मार्गी 2014 के अनुसार, आय और लाभ के पक्ष से समय शुभ रहेगा। व्यापारी वर्ग को विशेष लाभ मिल सकता है। ज्योतिष 2014 कह रहा है कि आमदनी बेहतर होगी। प्रेम संबंधो में आत्मीयता बढ़ेगी। हालांकि कुछ सामान्य उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं। राशिफल 2014 के अनुसार, विद्यार्थियों के लिए भी समय अनुकूल रहेगा।

धनु राशि - बुध कन्या राशि में मार्गी 2014

व्यापारिक वृद्धि के लिए समय शुभ रहेगा फिर भी बुध कन्या राशि में मार्गी 2014 आपको सलाह देता है कि जल्दबाज़ी में संदेहास्पद सौदों से बचें। अपने मान-सम्मान को लेकर सजग रहना भी जरूरी होगा। वरिष्ठों से मिलने वाला सहयोग आत्मविश्वास को बढ़ाएगा। बुध का कन्या में मार्गी 2014 के अनुसार, किसी सहकर्मी से प्रेम हो सकता है।

मकर राशि - बुध कन्या राशि में मार्गी 2014

बुध का कन्या में मार्गी 2014 के अनुसार, यह समय स्थानांतरण या यात्राएँ करवा सकता है। भाग्य का साथ मिलने के कारण कठिनाइयों का एहसास कम होगा। राशिफल 2014 अापको सचेत करता है कि इस समय गलत लोगों पर विश्वास करने से बचें। प्रेम संबंधों में सक्रियता देखने को मिलेगी। मित्रों से सहयोग मिलेगा।

कुम्भ राशि - बुध कन्या राशि में मार्गी 2014

बुध कन्या राशि में मार्गी 2014 के अनुसार, यदि पिछले दिनों से स्वास्थ्य अनुकूल नहीं था तो इस समय बेहतरी देखने को मिल सकती है। लाभ की गति मंद रह सकती है परन्तु निरन्तरता बनी रहेगी। ज्योतिष 2014 आपको सलाह देता है कि खान-पान में शुद्धता और संतुलन लाजमी बनाए रखना जरूरी होगा।

मीन राशि - बुध कन्या राशि में मार्गी 2014

2014 राशिफल के अनुसार, बुध का यह गोचर आपके लिए सामान्य रहेगा। जीवन साथी या साझेदार से अधिक सहयोग नहीं मिल पाएगा। अत: बुध का कन्या में मार्गी 2014 के अनुसार, आत्मनिर्भर रहें। धैर्य और संयम बनाए रखें। हालांकि आर्थिक स्थिति उत्तम बनी हुई है। कुछ अड़चनें आ तो सकती हैं लेकिन बुध कन्या राशि में मार्गी 2014 के कारण उनका समाधान जल्द हो जाएगा।

आप के पास यह सुनहरा मौका हैं की बड़े ही सतर्कतापूर्वक बुध कन्या राशि में मार्गी हो। अब तो आप सब इस बात अवगत हो गए होंगे की बुध का कन्या राशि में मार्गी होने से आपके जीवन में क्या प्रभाव पड़ सकता है। यही नहीं, इसके साथ ही हम आपको राशिफल 2014 के अनुसार यह भी बता रहे हैं की ऐसे कौन से उपाय हैं जो आपको बुध का कन्या राशि में मार्गी 2014 के दौरान संभावित मुश्किलों से रक्षा करने में भी मदद करते हैं। आशा करते हैं कि बुध का कन्या राशि में मार्गी 2014 आपके लिए शुभ हो।

पं हनुमान मिश्रा

एस्ट्रोसेज मोबाइल पर सभी मोबाइल ऍप्स

एस्ट्रोसेज टीवी सब्सक्राइब

ज्योतिष पत्रिका

रत्न खरीदें

एस्ट्रोसेज डॉट कॉम सर्वश्रेष्ठ गुणवत्ता वाले रत्न, लैब सर्टिफिकेट के साथ बेचता है।

यन्त्र खरीदें

एस्ट्रोसेज डॉट कॉम के विश्वास के साथ यंत्र का लाभ उठाएँ।

फेंगशुई खरीदें

एस्ट्रोसेज पर पाएँ विश्वसनीय और चमत्कारिक फेंगशुई उत्पाद

रूद्राक्ष खरीदें

एस्ट्रोसेज डॉट कॉम से सर्वश्रेष्ठ गुणवत्ता वाले रुद्राक्ष, लैब सर्टिफिकेट के साथ प्राप्त करें।