• Personalized Horoscope 2020
  • AstroSage Brihat Horoscope
  • AstroSage Big Horoscope
  • Ask A Question
  • Raj Yoga Reort
  • Career Counseling

निःशुल्क लाल किताब कुंडली एवं भविष्यफल रिपोर्ट

निःशुल्क लाल किताब कुंडली एवं फलादेश रिपोर्ट प्राप्त करने के लिए यहाँ जन्म से संबंधित विवरण भरें :-

जन्म संबंधी विवरण
एडवांस सेटिंग




लाल किताब भविष्यवाणी रिपोर्ट टेवा (जन्म कुंडली) के 12 खानों में ग्रहों की स्थिति पर आधारित है। यही कारण है कि इसका फलकथन अधिक प्रामाणिक और सटीक होता है। यह लाल किताब राशिफल आपको भविष्य से जुड़ी जरुरी जानकारियां प्रदान करता है जिसकी मदद से आप भविष्य को लेकर पहले ही सचेत हो जाते हैं।

एस्ट्रोसेज पर लाल किताब सॉफ्टवेयर टूल नि:शुल्क उपलब्ध है। इस सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल न सिर्फ ज्योतिषी बल्कि आम लोग भी कर सकते हैं। अपनी जीवन से जुड़ी रिपोर्ट को जानने के लिए इस सॉफ्टवेयर में आपको कुछ जरुरी जानकारियां डालनी होंगी और इसके बाद आपको रिपोर्ट प्राप्त हो जाएगी। आप इस रिपोर्ट को पीडीएफ प्रारुप में भी प्राप्त कर सकते हैं और इसको सुरक्षित भी कर सकते हैं। लाल किताब आधारित इस रिपोर्ट की मदद से आप प्रेम, विवाह, नौकरी और जीवन से जुड़ी किसी भी समस्या का हल पा सकते हैं।

लाल किताब की जानकारी और इस किताब में लिखी विद्या को जानने वाले बहुत कम लोग हैं। जबकि इस किताब के बारे में कई विद्वानों का मानना है कि इसकी भविष्यवाणियां सटीक हैं और इसमें दिए गए टोटके बहुत कारगर हैं। शायद इसीलिए ज्योतिष विद्या की कई शाखाओं में से लाल किताब को भी एक महत्वपूर्ण शाखा माना जाता है। एस्ट्रोसेज लाल किताब सॉफ्टवेयर में कुंडली, भाग्यफल और उपाय निहित हैं, जिनका मूल लाल किताब में जिक्र किया गया है। लाल किताब ज्योतिष के मुताबिक, जब ग्रह का प्रभाव उस खाने के समरूप होता है, जिसमें वह स्थित होता है, तब लाल किताब भविष्यफल और उपाय शानदार तरीके से अपना असर दिखाते हैं।

लाल किताब को लेकर कही जाने वाली कहानी

उत्तराखंड और हिमाचल के कई इलाकों में यह कहानी कही जाती है कि पुराने समय में गाँवों के कुल देवता लोगों को सही राह दिखाने के लिए आकाशवाणियां किया करते थे और लोग भी इन पर भरोसा करके इनका अनुसरण करते थे। आकाशवाणी से जुड़ी यह बात सच है या झूठ इसके बारे में तो कोई पुख्ता सबूत नहीं है लेकिन लाल किताब के उदय के संबंध में जो कहानियां कही जाती हैं वो भी कुछ इसी तरह की हैं। कहा जाता है कि एक परिवार ने आकाशवाणियों से मिली जानकारियों को संकलित कर लिया और इसे लिखित रूप में अपने पास रख लिया और आज उनके द्वारा संजोयी गयी उस जानकारी को लाल किताब के नाम से जाना जाता है।

लाल किताब का इतिहास

जैसा कि हम बता चुके हैं लाल किताब को पहाड़ी इलाकों की विद्या के रूप में जाना जाता है और पुराने समय में लोग लाल किताब में मौजूद उपायों को मुंह जुबानी याद रखते थे और ऐसे ही यह विद्या आगे बढ़ती रही। वर्ष 1939 में भारत के पंजाब प्रांत में रूपचंद्र जोशी द्वारा सबसे पहले लाल किताब का लिखित रूप पेश किया गया और इस किताब का नाम था ‘लाल किताब का फरमान’। यह किताब उर्दू भाषा में लिखी गयी थी इसलिए उस समय लोगों ने इसे अरब देश की विद्या समझ लिया था लेकिन इसका सीधा संबंध भारत से ही था। यह पुस्तक उर्दू में इसलिए लिखी गयी क्योंकि उस वक्त पंजाब में उर्दू का ही चलन था। 1939 में प्रकाशित होने के बाद लाल किताब को कुछ परिवर्तनों के साथ 1940, 1941 और 1942 में प्रकाशित किया गया जरूरी परिवर्तनों के बाद पूर्ण रूप से 1952 में लाल किताब का एक बार फिर से प्रकाशन हुआ और 1171 पृष्ठों की लाल किताब प्रकाशित हुई।

लाल किताब की विशेषता

लाल किताब की सबसे बड़ी विशेषता यह है कि इसमें दिए गए उपाय बहुत आसान होते हैं इन उपायों को आम से लेकर ख़ास हर वर्ग के लोग कर सकते हैं। ग्रहों के दुष्प्रभावों को दूर करने के लिए लाल किताब में उपाय दिए जाते हैं जिन्हें अगर संबंधित जातक आजमाए तो अच्छे फल अवश्य मिलते हैं। जैसा कि हम जानते हैं हर ग्रह-नक्षत्र का इंसान के जीवन पर कोई न कोई प्रभाव अवश्य पड़ता है और इसके अनुसार ही इंसान को अच्छे या बुरे फल प्राप्त होते हैं। ग्रहों की चाल के कारण इंसान के शरीर, मस्तिष्क और आस-पास के वातावरण पर भी प्रभाव पड़ता है। लाल किताब में इन सब बातों का अध्ययन किया जाता है और उसके बाद जरुरी उपाय बताये जाते हैं।

लाल किताब कुंडली क्यों है ख़ास

हमारे लाल किताब कुंडली सॉफ्टवेयर से आप अपनी जन्म कुंडली आसानी से बना सकते हैं। ग्रहों की स्थिति और उनके प्रभावों के बारे में भी आप इस सॉफ्टवेयर की मदद से जान सकते हैं। सॉफ्टवेयर द्वारा सिर्फ जानकारी ही नहीं दी जाएगी बल्कि आपके जीवन में आ रही परेशानियों के उपाय भी बताए जाएंगे, जिनका अनुसरण करके आप कई मुश्किल परिस्तिथियों से बच सकते हैं।

  1. विवाह या प्रेम जीवन में आ रही अड़चनों को करें दूर

अगर आपका विवाह नहीं हो पा रहा है, वैवाहिक जीवन में परेशानियां आ रही हैं या प्रेम जीवन में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है तो लाल किताब रिपोर्ट के जरिये आप समाधान पा सकते हैं। लाल किताब में दिए गए उपाय आपके प्रेम और वैवाहिक जीवन को फिर से जीवंत कर सकते हैं।

  1. व्यवसाय और नौकरी के लिए पाएं कारगर उपाय

व्यावसायिक जीवन की परेशानी, नौकरी न मिल रही हो या नौकरी में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा हो तो लाल किताब की रिपोर्ट आपको यहाँ भी फायदा पहुंचा सकती है। इसमें दिए गए उपायों को अगर आप आजमाते हैं तो आपके करियर में उछाल आ सकता है।

  1. परिवार, समाज और स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याओं से निजात

लाल किताब रिपोर्ट आपके परिवार में आ रही परेशानियों को दूर करने में भी कारगर है। आपके ग्रह-नक्षत्रों की स्थिति को देखकर पारिवारिक जीवन को बेहतर बनाने के लिए लाल किताब में उपाय दिए जाते हैं जो काफी सटीक होते हैं। इसके साथ ही समाजिक स्तर पर आ रही परेशानियों और स्वास्थ्य में आ रही गिरावट को भी लाल किताब रिपोर्ट की मदद से दूर किया जा सकता है।

  1. लाल किताब वर्षफल रिपोर्ट से जानें कैसा रहेगा भविष्य

लाल किताब रिपोर्ट आपको वर्षफल भी उपलब्ध कराती है। वर्षफल के माध्यम से आप जान सकते हैं कि साल में कौन-सा समय आपके लिए अच्छा है और कौन-सा समय थोड़ा विपरीत। इसके अनुसार आप अपनी योजनाएं बना सकते हैं। ग्रहों की दशा और अंतर्दशा के बारे में भी आप इसके द्वारा जान सकते हैं। अतः कहा जा सकता है कि यह रिपोर्ट आपके लिए कई प्रकार से लाभकारी है।

लाल किताब के टोटके या उपाय

प्रेम और विवाह से जुड़े नुस्खे
  1. विवाह या वैवाहिक जीवन में परेशानियां आ रही हैं तो जमीन में चांदी का एक चौकोर टुकड़ा दबा दें इससे सारी परेशानियां दूर हो जाएंगी।
  2. जो लोग प्रेम विवाह करना चाहते हैं लाल किताब के अनुसार उन्हें हर शनिवार को शिवलिंग पर काले तिल चढ़ाने चाहिए।
  3. शनिवार के दिन नदी में नारियल बहाने से भी प्रेम जीवन में सफलता मिलती है।
  4. जो जातक शीघ्र विवाह करने के इच्छुक हैं उन्हें घोड़े की नाल का छल्ला अपनी मध्यमा अंगुली पर पहनना चाहिए।
नौकरी और व्यवसाय से जुडे़ नुस्खे
  1. नौकरी और व्यवसाय में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए बृहस्पतिवार के दिन चने की दाल, बेसन के लड्डू और पीले वस्त्रों का दान करना चाहिए।
  2. नौकरी में पदोन्नति के लिए एक लोटे में जल लें और उसमें फूल डालकर 43 दिनों तक सूर्य को अर्घ्य चढ़ाएं।
  3. रोज हल्दी या केसर का तिलक लगाने से नौकरी पेशा और व्यवसायियों को फायदे मिलते हैं। इससे गुरु ग्रह मजबूत होता है जोकि धन, सुख और उन्नति दिलाता है।
स्वास्थ्य संबंधी नुस्खे
  1. अगर कोई बीमार है और उसपर दवाएं काम नहीं कर रही हैं तो रात को तकिये के नीचे तांबे का सिक्का रखें और सुबह होते ही किसी शमशान में इस सिक्के को फेंक आएं दवाएं असर करने लग जाएंगी।
  2. अगर किसी में चिड़चि़ड़ापन है तो राई और मिर्ची उसके ऊपर से उसार कर जला दें और जब तक राई और मिर्ची जलती रहे तब तक इंसान उसे देखता रहे। चिड़चि़ड़ापन दूर हो जाएगा।
  3. सूर्य जब मेष राशि में हो तो इस समय यदि कोई व्यक्ति नीम की नई कोपलों को तोड़कर गुड़ और मसूर के साथ पीसे और फिर इसे खा जाए तो व्यक्ति साल भर निरोगी रहता है।

ऊपर दिये गए टोटकों या उपायों को अपनाकर आप कई परेशानियों से बच सकते हैं, इसी तरह के सरल और उपयोगी टोटके आपको हमारे लाल किताब कुंडली सॉफ्टवेयर से भी प्राप्त होंगे जिनकी मदद से आप जीवन की परेशानियों को दूर कर सकते हैं।

लाल किताब कुंडली रिपोर्ट पाने के लिए दिशा-निर्देश

निःशुल्क लाल किताब रिपोर्ट पाने अथवा अपनी लाल किताब कुंडली बनाने के लिए दिशा-निर्देश इस प्रकार हैं :-

  • जन्म संबंधी विवरण में दिए गए पहले खाने में अपना नाम लिखें
  • दूसरे खाने में अपना जेंडर (लिंग) दर्ज करें
  • तीसरे खानें में अपनी जन्म की तिथि दर्ज करें
  • चौथे खाने में अपने जन्म का समय लिखें
  • पाँचवें खाने में अपना जन्म का स्थान दर्ज करें
  • उपरोक्त चीजें दर्ज करने के बाद नीचे फॉर्म भेजें स्थान पर क्लिक करें आपको रिपोर्ट मिल जाएगी

लाल किताब रिपोर्ट का उद्देश्य

एस्ट्रोसेज हमेशा से अपने पाठक और यूजर्स को अच्छी और उपयोगी सुविधा देने के लिए प्रतिबद्ध रहा है। इसलिए लाल किताब रिपोर्ट भी हमारे पाठकों और यूजर्स को ही समर्पित है। यह रिपोर्ट पूरी तरह से निःशुल्क है। इस रिपोर्ट से आप अपने जीवन के कई पहलुओं के बारे में जानते हैं और जीवन में आ रही परेशानियों को दूर कर सकते हैं। लाल किताब रिपोर्ट में दिए गए उपायों को आजमाकर आप भविष्य में आने वाली चुनौतियों पर विजय प्राप्त कर सकते हैं। एस्ट्रोसेज की टीम उम्मीद करती है कि यह रिपोर्ट आपके लिए उपयोगी साबित होगी।

एस्ट्रोसेज मोबाइल पर सभी मोबाइल ऍप्स

एस्ट्रोसेज टीवी सब्सक्राइब

ज्योतिष पत्रिका

रत्न खरीदें

एस्ट्रोसेज डॉट कॉम सर्वश्रेष्ठ गुणवत्ता वाले रत्न, लैब सर्टिफिकेट के साथ बेचता है।

यन्त्र खरीदें

एस्ट्रोसेज डॉट कॉम के विश्वास के साथ यंत्र का लाभ उठाएँ।

फेंगशुई खरीदें

एस्ट्रोसेज पर पाएँ विश्वसनीय और चमत्कारिक फेंगशुई उत्पाद

रूद्राक्ष खरीदें

एस्ट्रोसेज डॉट कॉम से सर्वश्रेष्ठ गुणवत्ता वाले रुद्राक्ष, लैब सर्टिफिकेट के साथ प्राप्त करें।