• Arun
  • Biren
  • Debolina
  • Vinutha

मंगल का तुला राशि में गोचर (22 अक्टूबर 2021)

वैदिक ज्योतिष के अनुसार, मंगल ग्रह उग्र और मर्दाना है और यह अग्नि तत्व का प्रतिनिधित्व करता है। यह मेष, और वृश्चिक राशि का स्वामी है। किसी व्यक्ति की कुंडली में इस ग्रह की स्थिति उनके साहस, बहादुरी, पराक्रम और आत्मविश्वास का कारक होती है। मंगल हमें गतिशीलता और जीवन शक्ति प्रदान करता है। यही कारण है कि जब मंगल वक्री स्थिति में होता है, तो हमें ऐसा लगता है कि हमारा जीवन पीछे की ओर जा रहा है।

एस्ट्रोसेज वार्ता से दुनियाभर के विद्वान ज्योतिषियों से करें फोन पर बात

मंगल को युद्ध का देवता माना जाता है; यह किसी व्यक्ति की कुंडली में रक्षक की तरह होता है क्योंकि यह हमें नुकसान से बचाता है। संपत्ति से संबंधित सौदा करते समय मंगल की स्थिति महत्वपूर्ण है। जब मंगल एक लाभकारी स्थिति में होता है, तो व्यक्ति के पास एक उत्कृष्ट तकनीकी दिमाग होता है। मंगल का प्रभाव युवा शक्ति प्रदान करता है; यह व्यक्ति को जवान बनाए रखता है। मंगल ग्रह को आमतौर पर क्रूर ग्रह के रूप में माना जाता है। अच्छी स्थिति में मंगल व्यक्ति को भावुक और नियंत्रित बनाता है; हालांकि प्रतिकूल स्थिति में यह व्यक्ति को गुस्सैल बना सकता है। जब मंगल पीड़ित होता है, तो यह रक्त संबंधी समस्याओं, पेट, जिगर, नाक और कान के रोगों का कारण बनता है। इस गोचर के दौरान अग्नि तत्व ग्रह मंगल वायु तत्व की तुला राशि में गोचर करेगा। यह गोचर प्यार और जुनून को पैदा कर सकता है।

तुला राशि में मंगल का गोचर 22 अक्टूबर 2021 को सुबह 1.13 बजे से 5 दिसंबर 2021 तक सुबह 5.01 बजे तक होगा, इसके बाद मंगल वृश्चिक राशि में गोचर कर जाएगा।

आइए देखते हैं कि सभी राशियों के लिए यह गोचर कैसा रहेगा-

यह राशिफल आपकी चंद्र राशि पर आधारित है। इसके अलावा व्यक्तिगत भविष्यवाणी जानने के लिए ज्योतिषियों के साथ फ़ोन पर या चैट पर जुड़े

Read in English: Mars Transit in Libra (22 October 2021)

मेष

मेष राशि के जातकों के लिए मंगल का गोचर उनके सप्तम भाव में होगा। आपकी राशि के स्वामी की सप्तम भाव में स्थिति आपके लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगी। इस दौरान अपने कार्यस्थल पर, आपको कई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। धन संचय करने में आपको बहुत संघर्ष करना पड़ेगा; बहुत प्रयास के बाद ही आप कुछ सफलता प्राप्त कर पाएंगे। आपके विवाहित जीवन में, कुछ गलतफहमी और झगड़े हो सकते हैं ऐसे में आपको अपने साथी के साथ खुलकर बात करने और मुद्दों को हल करने की जरूरत होगी। आपको अपनी शादी में अपने ससुराल वालों के हस्तक्षेप का भी सामना करना पड़ सकता है और इससे आपके लिए स्थिति और खराब हो सकती है। समाज में आपकी प्रसिद्धि बढ़ेगी। अगर आप सरकारी नौकरी कर रहे हैं, तो आपके काम को पहचाना जाएगा और आपको तरक्की मिलेगी। आपको काम के लिए यात्रा करने का अवसर मिल सकता है या आप किसी दूर के स्थान पर स्थानांतरित हो सकते हैं। जो लोग साझेदारी के व्यवसाय में हैं, उनके लिए एक अनुकूल अवधि होगी, आपका व्यवसायिक साझेदार आपके विचारों की सराहना करेगा और नई रणनीतियों और योजनाओं का सहज कार्यान्वयन होगा। जो लोग सिंगल हैं उन्हें भाग्य का साथ मिलेगा और आप अपने सपनों के राजकुमार/राजकुमारी से मिल सकते हैं।

उपाय: रोज हनुमान चालीसा का पाठ करें।

वृषभ

इस समय आपके बारहवें और सातवें भाव का स्वामी मंगल आपकी प्रतिस्पर्धा, ऋण, बीमारियों और झगड़े के षष्ठम भाव में गोचर करेगा। यह समय आपके लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। छात्रों को इस समय बहुत मेहनत करनी होगी; तभी आप कुछ सफलता पा सकते हैं। हालांकि, जो विद्यार्थी प्रतियोगी परीक्षा के लिए तैयारी कर रहे हैं, उन्हें अनुकूल परिणाम मिलेंगे। हालाँकि, इस समय आपके विरोधी आपको परेशान नहीं करेंगे, क्योंकि आप उनसे बहुत चतुराई से निपटेंगे और उन पर हावी रहेंगे। आप इस समय धन संचय करने में संघर्ष का सामना कर सकते हैं, आपको धन संचित करने के लिए बहुत सारे प्रयास करने होंगे। इससे आपको अधिक तनाव हो सकता है। आप अपने कार्यस्थल पर दूसरों को अच्छा करने के लिए प्रेरित करेंगे। आपका दांपत्य जीवन बहुत सहज नहीं रहेगा, क्योंकि आप अपने साथी के साथ टकराव का सामना कर सकते हैं। काम की व्यस्तता या अपने खराब स्वास्थ्य के कारण आप अपने जीवनसाथी के साथ कुछ दूरी महसूस कर सकते हैं। आप इस समय विदेश यात्रा की योजना बना सकते हैं। जो लोग बहुराष्ट्रीय कंपनियों में काम कर रहे हैं, उनके लिए अनुकूल अवधि होगी, आपको इस अवधि के दौरान अच्छे ग्राहक मिलेंगे। आपको कंपनी के काम और प्रचार के लिए लंबी दूरी की यात्रा करने का अवसर भी मिल सकता है।

उपाय: मंगलवार के दिन हनुमान मंदिर में बेसन के लड्डू चढ़ाएं।

मिथुन

इस समय आपके छठे और ग्यारहवें भाव के स्वामी मंगल ग्रह आपके मनोरंजन, प्यार और संतान के पांचवें घर में स्थित होंगे। इस समय, आप अपनी मेहनत और अपने बौद्धिक कौशल से अपने लिए अच्छी आय उत्पन्न करने में सक्षम होंगे। आप साहस से भरे होंगे, और आप अपने दुश्मनों को हराने में सक्षम होंगे। आपको इस समय अपने मानसिक स्वास्थ्य की देखभाल करने की आवश्यकता है क्योंकि आप तनाव और चिंता में आ सकते हैं, यही कारण है कि हम आपको इस समय अपनी जीवनशैली में ध्यान को शामिल करने की सलाह देते हैं। आपको अपने खाने की आदतों के बारे में भी विशेष रूप से ध्यान देना चाहिए क्योंकि बहुत अधिक मसालेदार भोजन और गर्म भोजन आपके पाचन तंत्र को प्रभावित कर सकते हैं। आप सफल होंगे यदि आप एक आधिकारिक स्थिति में काम कर रहे हैं, उदाहरण के लिए, प्रशासन या सरकार में। आप इस समय शादी करने की योजना भी बना सकते हैं। आप कई बार छोटे स्वभाव के हो सकते हैं, और आप अपनी इस ऊर्जा को कुछ खेलों में शामिल कर सकते हैं। जो लोग प्रेम संबंधों में हैं, वे एक अनुकूल अवधि नहीं देख सकते हैं, क्योंकि आपके पास अपने प्रिय व्यक्ति के साथ झगड़े होंगे। छात्रों के पास एक अनुकूल समय होगा क्योंकि आप अपनी गतिशील ऊर्जा के साथ उठेंगे और अपने विषयों पर एक कमांड हासिल करेंगे।

उपाय: रोज बजरंग बाण का पाठ करें।


चंद्र राशि कैल्कुलेटर से जानें अपनी चंद्र राशि

कर्क

इस गोचर के दौरान आपके पांचवें और दसवें घर के स्वामी मंगल आपके चतुर्थ भाव में गोचर करेंगे, यह भाव घरेलू आराम और माता, सुख आदि का कारक भाव माना जाता है। इस समय, आप बहुत समझदारी और चतुराई से सभी कार्यों को संभाल लेंगे। आप अपने घर और कार्य स्थल पर अच्छे से काम करेंगे और बहुत अच्छी तरह से हर चुनौती का सामना करने में सक्षम होंगे। आप धन संचय करने में सफल होंगे और यदि आप संपत्ति पर निवेश करने की योजना बना रहे हैं तो यह समय बहुत अनुकूल है। आपके परिवार में और ससुराल में आपके लिए सम्मान बढ़ेगा। आपको इस समय अपने परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा। आपके परिवार के भीतर एक मजबूत बंधन होगा, और सभी लोग सद्भाव में रहेंगे। इस समय आपको पैतृक संपत्ति से भी लाभ हो सकता है। यदि आप सरकारी नौकरी में हैं तो आप सफल होंगे। आपके सामाजिक दायरे में आपकी प्रसिद्धि और स्थिति बढ़ेगी। जो लोग अपने व्यवसाय में विशेष रूप से संपत्ति के सौदे या कृषि भूमि के मालिक हैं, उनके लिए अनुकूल समय अवधि होगी। आपको अपनी माँ के स्वास्थ्य से संबंधित कुछ चिंताओं का सामना करना पड़ सकता है। आपको उनकी देखभाल करने की सलाह दी जाती है।

उपाय: रक्तदान करने से अनुकूल परिणाम प्राप्त होंगे।

सिंह

इस गोचर के दौरान मंगल ग्रह जो कि आपके चौथे और नौवें भाव के स्वामी हैं आपके साहस-पराक्रम के तृतीय भाव में गोचर करेंगे। यह समय आपके लिए शुभ माना जा सकता है। इस समय भाग्य आपके पक्ष में रहेगा। आप साहस और पराक्रम से परिपूर्ण होंगे और आप अपने दुश्मनों पर विजय प्राप्त करेंगे। इस समय आपके सामने आने वाली किसी भी चुनौती से आपको डर नहीं लगेगा, हर मुश्किल का आप समझदारी से हल निकाल पाएंगे। आपको इस समय अपने भाई-बहनों का पूरा सहयोग मिलेगा। इसके अलावा आप अपने दोस्तों, भाई-बहनों और परिचितों के साथ छोटी यात्रा पर जाने की योजना बना सकते हैं। आप अपनी शारीरिक फिटनेस के प्रति झुकाव रखेंगे और व्यायाम या जिमिंग करने की कोशिश करेंगे। आप अच्छे भोजन का आनंद लेंगे। विद्यार्थी शिक्षा के क्षेत्र में कड़ी मेहनत से करेंगे और अपनी शिक्षा में सफलता प्राप्त करेंगे। यदि आप लेखन में, विपणन के क्षेत्र में या किसी नेतृत्व की भूमिका में हैं तो आप सफल होंगे। आप अच्छी बचत करेंगे और धन संचय करने में भी सफल होंगे। आप इस समय विदेश यात्रा की योजना बना सकते हैं। हालाँकि, इस समय आपको अपने विवाहित जीवन के संबंध में सावधान रहने की सलाह दी जाती है क्योंकि आप विवाहित जीवन में कुछ गलतफहमी और उलझनों का सामना कर सकते हैं।

उपाय- रोज भगवान हनुमान को गुड़ और भुने चने चढ़ाएं और फिर अपने सभी परिवार के सदस्यों के बीच प्रसाद वितरित करें।

कन्या

आपके तीसरे और आठवें भाव का स्वामी ग्रह मंगल आपके संचित धन, कुटुंब, वाणी के द्वितीय भाव में गोचर करेगा। यह इंगित करता है कि आपको इस अवधि के दौरान धन संचय करने के लिए संघर्ष करना पड़ सकता है। आपके परिवार में कम सामंजस्य हो सकता है, और आपके भाईयों के साथ आपका संबंध बिगड़ सकता है। आप बेचैन और कुछ चीजों को लेकर मूडी हो सकते हैं। इसके अलावा, आप अपने बातचीत के दौरान भी कठोर या असभ्य हो सकते हैं। यह आपके पारिवारिक जीवन के लिए अच्छा नहीं कहा जा सकता क्यों इसकी वजह से परिवार में कलह कलेश होने की संभावना है। आपका मन किसी भी समय परिवर्तित हो सकता है, अर्थात आप ज्यादातर समय चंचल नजर आ सकते हैं। आपके पास सहिष्णुता की कमी होगी और किसी की भी आलोचना को पसंद नहीं करेंगे। हालांकि आपके पास एक अच्छा सामाजिक दायरा होगा, और आप दूसरों की कंपनी का आनंद लेंगे। आपको इस समय अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा क्योंकि आप सर्दी, खांसी या बुखार से पीड़ित हो सकते हैं। आप भौतिकवादी इच्छाओं को पूरा करने पर बहुत पैसा खर्च करेंगे जो आपके बैंक बैलेंस को प्रभावित कर सकता है। दांपत्य जीवन के संदर्भ में, किसी ऐसी चीज़ पर बहस हो सकती है जिसे आपको शांति से संभालने की ज़रूरत है। आप इस समय जंक फूड खाना पसंद करेंगे, जिससे आपको बचना चाहिए नहीं तो तबीयत खराब हो सकती है।

उपाय- मंगल स्तोत्र का पाठ करने से शुभ फल प्राप्त होंगे।

तुला

मंगल आपके दूसरे और सातवें भाव का स्वामी है। वर्तमान गोचर के दौरान यह आपके शरीर और आत्मा के प्रथम भाव में गोचर करेगा। मंगल की यह स्थिति आपके लिए शुभ मानी जा सकती है। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और एक करिश्माई व्यक्तित्व होगा। आप अपने परिवार और दांपत्य जीवन में खुशी और सद्भाव देखेंगे। आपका साथी आपकी ओर आकर्षित होगा और आपके सभी कार्यों में आपका साथ देगा। आप पराक्रम और साहस से भरपूर होंगे। यदि आप इस समय बुरी आदतों को करने से बचते हैं उदाहरण के लिए, शराब पीना और धूम्रपान करना तो आप इस अवधि के दौरान लोगों को प्रभावित करने में सक्षम होंगे जो आप चाहते भी हैं। आप छोटी-छोटी बातों को लेकर आसानी से परेशान हो सकते हैं जिससे आपको बचने की जरूरत है, क्योंकि इसके कारण आपके प्रियजन भी आहत हो सकते हैं। आप कई बार अति-आत्मविश्वासी हो सकते हैं जिसके परिणामस्वरूप आपकी सफलता में बाधा आ सकती है। आपमें दूसरों को न सुनने और दूसरों पर हावी होने की कोशिश करने की प्रवृत्ति होगी, जो इस समय लोगों को आपसे दूर कर सकती है। जो लोग साझेदारी के व्यवसाय में हैं, उनके लिए एक अनुकूल अवधि होगी, क्योंकि आपके साथी के साथ आपका समन्वय अच्छा होगा जो आपके व्यवसाय में वृद्धि और समृद्धि लाएगा।

उपाय- मंगलवार के दिन तांबे के बर्तन दान करें।


राजयोग रिपोर्ट से जानें कब खुलेगी आपकी किस्मत और कब आएंगी जीवन में खुशियां

वृश्चिक

आपके लग्न और छठे भाव का स्वामी ग्रह मंगल आपके द्वादश भाव में गोचर करेगा। यह समय आपके लिए अनुकूल नहीं माना जा सकता। यदि आप अपने स्वास्थ्य को लेकर अतिरिक्त सावधानी नहीं बरतते तो आप स्वास्थ्य समस्याओं और मानसिक तनाव से पीड़ित हो सकते हैं। सबसे अच्छा होगा यदि आप स्वास्थ्यवर्धक भोजन करें और अपनी जीवनशैली में ध्यान और योग को शामिल करें। कोर्ट-कचहरी के मामलों में आपको बहुत पैसा खर्च करना पड़ सकता है। आपके विवाहित जीवन में कुछ गलतफहमी पैदा हो सकती है और आप अपने पारिवारिक जीवन में भी सामंजस्य की कमी महसूस कर सकते हैं। इस समय आपको विदेश यात्रा का मौका मिल सकता है। जो लोग बहुराष्ट्रीय कंपनियों में काम कर रहे हैं उनके पास एक अच्छा समय होगा, आपको अपनी वर्क प्रोफ़ाइल में अच्छी छाप छोड़ने के अवसर मिलेंगे। जो लोग वकालत के पेशे में हैं उनके कारोबार में भी वृद्धि देखी जाएगी, ग्राहकों की संख्या और बेहतर होगी। यदि नौकरी बदलने की योजना बना रहे हैं तो समय अच्छा है, आपको वैश्विक कंपनियों में बेहतर अवसर मिलेंगे। जो लोग खुद का व्यवसाय करते हैं और विदेशी ग्राहकों से जिनके संबंध हैं, उनके लिए शुभ अवधि होगी, क्योंकि आपको अपने पिछले सौदों से अच्छा लाभ प्राप्त होगा। साथ ही आप अपने ग्राहकों को बेहतर ढंग से समझाने में सक्षम होंगे।

उपाय- प्रतिदिन मंदिर जाकर हनुमान जी का आशीर्वाद लें।

धनु

इस गोचर के दौरान आपके बारहवें और पांचवें भाव का स्वामी मंगल आपके लाभ, आय, मित्रों आदि के एकादश भाव में गोचर करेगा। इस समय, सफलता आपके लिए आसान नहीं होगी, और आपको इसके लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। तभी आप अच्छे परिणाम प्राप्त कर पाएंगे। छात्रों को भी सफलता पाने के लिए इस समय कड़ी मेहनत करनी होगी। आप इस समय ऐसा मित्र बना सकते हैं जो एक आधिकारिक स्थिति में हैं। यह आपके लिए अनुकूल होगा क्योंकि उनके कनेक्शन आपको अपने पेशेवर जीवन में लाभान्वित करेंगे। यदि आप इस समय अतिरिक्त सावधानी बरत रहे हैं तो इससे आपको मदद मिलेगी क्योंकि आपको इस समय कोई शारीरिक चोट लग सकती है या दुर्घटना हो सकती है। इस समय आपका मन बेचैन हो सकता है, जिसके लिए आपको अपनी दिनचर्या में ध्यान को शामिल करना चाहिए। आपको सट्टेबाजी में पैसा लगाने से भी बचना चाहिए क्योंकि इसकी वजह से आपका बहुत सारा पैसा बर्बाद हो सकता है। आप इस समय अपने भाई के साथ बहस कर सकते हैं; इस स्थिति के उत्पन्न होने पर आपको शांति से इस स्थिति को संभालने की आवश्यकता है। आपकी आर्थिक स्थिति या आमदनी अच्छी होगी, लेकिन आप ज्यादा बचत करने में सक्षम नहीं होंगे क्योंकि आपका व्यय भी अधिक होगा।

उपाय- सुंदरकांड का रोज पाठ करें

मकर

इस समय आपके चतुर्थ और एकादश भाव का स्वामी मंगल आपके दशम भाव में गोचर करेगा। चतुर्थ भाव माता, सुख आदि का होता है जबकि एकादश भाव लाभ का भाव कहा जाता है। मंगल की यह स्थिति आपके लिए अनुकूल मानी जा सकती है। आप अपने व्यवसाय या अपनी नौकरी में सफल रहेंगे, और आपको लाभ प्राप्त होगा। सरकारी नीतियों से भी आपको लाभ मिलेगा। आप अपने गतिशील कामकाज और कार्य पर पकड़ के साथ अपने सहयोगियों और अधीनस्थों के बीच एक अच्छा प्रभाव डालेंगे। महत्वपूर्ण मामलों को सुलझाने के लिए वे आपकी ओर देखेंगे। आपको इस समय अपने पिता का पूरा सहयोग मिलेगा। आप खुद को सामाजिक कार्यों में भी व्यस्त रखना पसंद करेंगे, जिससे आपको संतुष्टि का एहसास होगा। आप एक अच्छा सामाजिक दायरा बनाएंगे। यह समय छात्रों के लिए भी अनुकूल माना जा सकता है; आपको अपने प्रयासों के लिए पुरस्कृत किया जाएगा। अगर लंबी अवधि में लाभ मिलने वाले फंड्स में निवेश करने की योजना है तो समय काफी अनुकूल है, क्योंकि आपको भविष्य में अच्छे सौदे और अच्छे पैसे मिलेंगे। इस अवधि के दौरान आतिथ्य और निर्माण व्यवसाय में कार्यरत जातक उन्नति करेंगे। सर्जन भी अपने पेशे में शिखर पर पहुंच सकते हैं।

उपाय- मंगलवार और शनिवार को "बजरंग बाण" का पाठ करें


बृहत् कुंडली: जानें ग्रहों का आपके जीवन पर प्रभाव और उपाय

कुंभ

इस गोचर के दौरान, मंगल ग्रह जो आपके तीसरे और दसवें घर का स्वामी है कुंभ राशि के जातकों के लिए धर्म, पिता और भाग्य के नौवें घर में गोचर करेगा। इस समय भाग्य आपके पक्ष में रहेगा। आप ऊर्जा और जीवन शक्ति से भरपूर होंगे। आप अपने सभी कार्यों को समयसीमा से पहले पूरा कर लेंगे। यदि आप किसी व्यवसाय में हैं तो आप अच्छी प्रगति करेंगे। यदि आप नौकरी में हैं, तो आपको पहले किए गए प्रयासों के अनुसार पुरस्कृत किया जाएगा, और आपको सफलता मिलेगी। आप इस समय धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों की ओर प्रवृत्त हो सकते हैं। साथ ही इस समय भव्यता से समय बिताएंगे और कुछ पैसा भी अपने शौक को पूरा करने में व्यय कर सकते हैं हालाँकि, आप इससे अधिक कमा रहे होंगे। आपका रवैया खुशमिजाज होगा। यदि आप किसी सरकार क्षेत्र में हैं या किसी आधिकारिक पद पर कार्यरत हैं, तो आपको सफलता मिलेगी। आपको अपने सामाजिक दायरे में प्रसिद्धि भी मिलेगी। आप देने में विश्वास करेंगे और इस समय बहुत से सामाजिक कार्य करना चाहेंगे। आपके पिता के साथ आपके संबंध तनावपूर्ण और विरोधाभासी होंगे, हालाँकि आप प्रयास करने के बाद अंततः उन्हें समझाने में सक्षम होंगे। इस अवधि के दौरान आपको अपने भाई-बहनों से भावनात्मक रूप से और साथ ही आर्थिक रूप से अच्छा सहयोग मिलेगा।

उपाय- बंदरों को केले खिलाएं।

मीन

इस समय मंगल आपके दूसरे भाव और नवम का स्वामी होकर आपके अष्टम भाव में गोचर करेगा। यह समय आमदनी के लिहाज़ से अनुकूल रहेगा यदि आप जादू-टोना और रहस्यवादी विज्ञान, शोध कार्य के क्षेत्र में काम कर रहे हैं। अन्यथा, सामान्य तौर पर आपको धन संचय करने के लिए बहुत मेहनत करनी होगी। आपको कुछ अप्रत्याशित खर्च या अचानक नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। यदि आप विदेशी कंपनियों में काम कर रहे हैं या कोई ऐसा व्यवसाय है जो विदेशों से संबंधित है, तो आप उसी से अच्छी आय प्राप्त करेंगे। आपको अपने ससुराल वालों से लाभ हो सकता है। आपके पारिवारिक जीवन में शांति, खुशी और सद्भाव रहेगा। हालांकि, आपके विवाहित जीवन में कुछ गलतफहमी हो सकती है, जिसे आपको और आपके साथी को उचित संचार और शांति से हल करना चाहिए। इस समय आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। हालाँकि, आपको सड़क पर चलते समय या वाहन चलाते समय बहुत सावधानी बरतने की ज़रूरत है क्योंकि इस दौरान आपको चोट लगने का खतरा रहेगा। यह जमीन या संपत्ति में निवेश करने का सही समय नहीं है। लेकिन इस अवधि में आपको अपनी पैतृक संपत्ति या व्यावसायिक भूमि से कुछ लाभ प्राप्त हो सकता है।

उपाय- अपने भाई-बहनों को उपहार और मिठाई भेंट करना शुभ फल प्रदान करेगा।


सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

हम आशा करते हैं कि आपको ये आर्टिकल पसंद आया होगा। एस्ट्रोसेज के साथ जुड़े रहने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद।

एस्ट्रोसेज मोबाइल पर सभी मोबाइल ऍप्स

एस्ट्रोसेज टीवी सब्सक्राइब

ज्योतिष पत्रिका

रत्न खरीदें

एस्ट्रोसेज डॉट कॉम सर्वश्रेष्ठ गुणवत्ता वाले रत्न, लैब सर्टिफिकेट के साथ बेचता है।

यन्त्र खरीदें

एस्ट्रोसेज डॉट कॉम के विश्वास के साथ यंत्र का लाभ उठाएँ।

फेंगशुई खरीदें

एस्ट्रोसेज पर पाएँ विश्वसनीय और चमत्कारिक फेंगशुई उत्पाद

रूद्राक्ष खरीदें

एस्ट्रोसेज डॉट कॉम से सर्वश्रेष्ठ गुणवत्ता वाले रुद्राक्ष, लैब सर्टिफिकेट के साथ प्राप्त करें।