• Arun
  • Biren
  • Debolina
  • Vinutha

शुक्र का तुला राशि में गोचर (06 सितंबर 2021)

शुक्र को प्राकृतिक रूप से शुभ ग्रह माना जाता है और वैदिक ज्योतिष में यह एक स्त्री ग्रह के रूप में दर्शाया जाता है जो जीवन में विलासिता और आराम का कारक भी है। शुक्र ज्योतिष में विवाह, जीवनसाथी, भौतिकवादी सुख, धन, वाहन, अच्छे स्वाद, अच्छे भोजन, कलात्मक प्रवृत्ति आदि का भी मुख्य ग्रह है। शुक्र सुंदरता को भी दर्शाता है और जीवन में सकारात्मकता लाता है।

एस्ट्रोसेज वार्ता से दुनियाभर के विद्वान ज्योतिषियों से करें फोन पर बात

शुक्र ग्रह राशिचक्र में वृषभ और तुला राशि का स्वामी है, यह मीन राशि में उच्च का जबकि कन्या राशि में नीच का होता है। शनि और बुध का यह मित्र ग्रह है जबकि सूर्य और चंद्रमा का यह शत्रु है, मंगल और बृहस्पति के साथ इसके संबंध तटस्थ हैं। जब शुक्र का गोचर किसी मित्र राशि में होता है तो इससे अच्छे परिणाम प्राप्त होते हैं, जबकि शत्रु राशि में यह बहुत अच्छे परिणाम नहीं देता। शु्क्र का अपनी स्वराशि तुला में गोचर आपके प्रेम संबंधों को सुधारेगा साथ ही अपने बाकी जरूरी रिश्तों में भी आप अच्छा कर पाएंगे। इस गोचर का फायदा आप अपने संबंधों को ठीक करने के लिए कर सकते हैं, रिश्तों को मजबूत कर सकते हैं और अपने सामाजिक, रोमांटिक जीवन को भी मजबूती प्रदान कर सकते हैं। इस गोचर के प्रभाव से लोग विलासितापूर्ण जिंदगी जी सकते हैं, भौतिकतावादी चीजों का आनंद उठा सकते हैं। शादीशुदा लोगों के लिए भी यह गोचर अच्छा रहेगा, इस दौरान कुछ जातक प्रॉपर्टी या वाहन भी खरीद सकते हैं। शुक्र का तुला राशि में गोचर 6 सितंबर 2021 को 12:39 पर होगा और यह 2 अक्टूबर 2021 09 बजकर 35 मिनट तक इसी राशि में रहेगा और उसके बाद वृश्चिक राशि में गोचर कर जाएगा।

आइए जानें कि सभी 12 राशियों के लिए शुक्र का यह गोचर क्या परिणाम लेकर आएगा?

यह राशिफल आपकी चंद्र राशि पर आधारित है। इसके अलावा व्यक्तिगत भविष्यवाणी जानने के लिए ज्योतिषियों के साथ फ़ोन पर या चैट पर जुड़े

Click here to read in English: Venus Transit in LIbra: 6 September 2021

मेष

मेष राशि के जातकों के लिए, शुक्र दूसरे और सातवें भाव का स्वामी है और विवाह और भागीदारी के सातवें भाव में मेष राशि वालों के लिए इस ग्रह का गोचर हो रहा है। इस गोचर के दौरान आप अपने करियर में आगे बढ़ेंगे और पदोन्नति की संभावनाएं भी दिख रही हैं, इस अवधि के दौरान आपके बॉस और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। व्यवसायिक साझेदारी और व्यापार से भी इस राशि के जातकों को लाभ प्राप्त होगा। सामाजिक हलकों में कुछ नए लोगों से संपर्क हो सकता है और यह आपके व्यवसाय के लिए उपयोगी हो सकता है। आर्थिक रूप से, इस गोचर के दौरान आप धन का निवेश करेंगे और पैतृक संपत्ति से भी आपको लाभ मिलेगा। आपके रिश्तों पर नजर डाली जाए तो, आप शादीशुदा जीवन में एक अद्भुत बदलाव का अनुभव करेंगे और जीवनसाथी के साथ आनंद के कई अवसर आपको मिलेंगे। उन लोगों के लिए यह समय अच्छा है जो शादी करना चाहते थे, इस दौरान आपको अच्छे प्रस्ताव मिल सकते हैं। मानसिक और शारीरिक रूप से यह समय मेष राशि के जातकों के लिए अनुकूल रहेगा। अपने जीवनसाथी के साथ रोमांटिक डिनर या अपने परिवार वालों के साथ घूमने जा सकते हैं, इससे आपके संबंध सुधरेंगे। मेष राशि वालों को शुक्र के इस गोचर के दौरान अपनी सेहत का ख्याल रखना होगा क्योंकि इस अवधि के दौरान स्वास्थ्य से संबंधित समस्याएं होने की संभावना है।

उपाय: शुक्रवार को सात प्रकार के अनाज का दान करें।

वृषभ

वृषभ राशि वालों के लिए, शुक्र पहले और छठे भाव का स्वामी है और प्रतियोगिता, रोग और आपके शत्रुओं के छठे भाव में ही यह गोचर करेगा। इस गोचर के दौरान, छठे घर में शुक्र आपके लिए नए अवसर लेकर आएगा और लंबे समय से जिस चीज के लिए आप मेहनत कर रहे थे उसमें आपको सफलता मिलेगी, इस राशि के नौकरी पेशा लोगों को इस दौरान पदोन्नति या वेतन में वृद्धि मिल सकती है। करियर में वृद्धि और पेशेवर विकास की उम्मीद की जा सकती है। आर्थिक रूप से, अपने पैसे को बचाने पर ध्यान दें और अपने खर्चों पर नज़र बनाए रखें क्योंकि इस समय के दौरान अनावश्यक खर्चों की प्रबल संभावना है इसलिए ऐसे खर्चों से बचने की कोशिश करें जो आवश्यक नहीं हैं। रिश्तों पर नजर डाली जाए तो, आपको अपने प्रेम जीवन में मिश्रित परिणाम मिलने की संभावना है और आप अपने विवाहित जीवन में अशांति देख सकते हैं इसलिए किसी भी तरह के तर्क-वितर्क से बचने की कोशिश करें और अपने साथी साथ शालीनता से बात करें अन्यथा दांपत्य जीवन में परेशानियां आ सकती हैं। स्वास्थ्य की बात की जाए तो आंखों और पेट से जुड़ी कुछ समस्याएं आपको हो सकती हैं, इसलिए उचित आहार लें।

उपाय: सौंफ, शहद और मसूर की दाल खाएं।

मिथुन

चंद्र राशि मिथुन के जातकों के लिए, शुक्र पांचवें और बारहवें भाव का स्वामी है और आपके प्यार, रोमांस और संतान के पांचवें घर में ही यह गोचर कर रहा है। इस गोचर के दौरान आपके जीवनसाथी और बच्चों पर आपका प्रमुख ध्यान रहेगा। संगीत और कला में आपकी रुचि अधिक होगी, इसके साथ ही आप इस गोचर के दौरान खुद में रोमांस की अधिकता देखेंगे। पेशेवर जीवन में आपको अपने दोस्तों से समर्थन मिलेगा और आपके प्रयास अच्छे होंगे जो आपको आगे बढ़ने में मदद करेंगे। इस राशि के जो जातक नौकरी बदलना चाहते हैं या अपनी नौकरी में बदलाव करना चाहते हैं उनके लिए यह समय अच्छा है। आर्थिक रूप से यह अवधि आपके लिए अनुकूल रहने वाली है। उच्च शिक्षा प्राप्त करना चाहते हैं या विदेशों में जाकर पढ़ना चाहते हैं तो कोशिश करें कामयाबी मिल सकती है। जो महिलाएं लंबे समय से मां बनने का इंतजार कर रही हैं वे इस अवधि के दौरान गर्भवती हो सकती हैं। स्वास्थ्य की बात की जाए तो इस गोचर के दौरान मिथुन राशि के लोग फिट और स्वस्थ महसूस करेंगे।

उपाय: अपने भोजन का कुछ हिस्सा गाय को रोज दें।


राजयोग रिपोर्ट से जानें कब खुलेगी आपकी किस्मत और कब आएंगी जीवन में खुशियां

कर्क

कर्क राशि वालों के लिए, शुक्र चौथे और ग्यारहवें भाव का स्वामी है और यह आपके आराम, माँ, संपत्ति, वाहन और सुख के चतुर्थ भाव में गोचर करेगा। इस गोचर के दौरान कर्क राशि के लोग घर को सजाने और उसे खूबसूरत बनाने के लिए घर में कुछ बदलाव कर सकते हैं। इसके साथ यदि आपके पास वाहन है तो उसमें भी आप कुछ अच्छे बदलाव कर सकते हैं। पेशेवर जीवन को लेकर आपको सलाह दी जाती है कि वरिष्ठ अधिकारियों, सहकर्मियों और अधीनस्थों के साथ किसी भी तरह के टकराव से बचें। आपकी कड़ी मेहनत और प्रयासों के अनुसार वांछित सफलता पाने के लिए यह एक चुनौतीपूर्ण अवधि हो सकती है। अपनी योग्यता साबित करने के लिए इस अवधि में समय और संसाधनों का पूरा उपयोग करने का प्रयास करें। यह प्यार और रोमांस के लिए बहुत अच्छा गोचर होगा, चौथा घर भावनाओं का घर भी कहा जाता है इसलिए शुक्र के इस गोचर के दौरान भावनात्मक रूप से आप काफी सक्रिय हो सकते हैं और खुलकर उन्हें जाहिर कर सकते हैं जिसके कारण जीवनसाथी के साथ इस दौरान आपके रिश्ते में निखार आएगा। स्वास्थ्य जीवन की बात की जाए तो, बहुत अधिक ठंडी चीजें खाने से बचें क्योंकि इससे आपको सर्दी-खांसी और सीने से जुड़ी कुछ स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

उपाय: शुक्रवार को चना दाल और हल्दी कुएं में डालें।

सिंह

सिंह राशि के जातकों के लिए, शुक्र तीसरे और दसवें घर का स्वामी है और शौक, हितों और आपके भाई-बहनों के तीसरे घर में यह गोचर करेगा। आप अपने पेशेवर कौशल को बढ़ाएंगे और नई खूबियों को विकसित करेंगे। सामाजिक स्तर पर आपका व्यवसाय बढ़ेगा और आप लंबी दूरी की यात्रा भी इस दौरान कर सकते हैं। इस गोचर के दौरान आपको अपने सहयोगियों और अधीनस्थों का पूरा सहयोग मिलेगा। इस दौरान आपका रचनात्मक पक्ष भी मजबूत होगा और आप इस यात्रा करके कई नई जगहों में घूम सकते हैं। इस राशि के कुछ जातक महंगे गैजेट्स भी इस समय खरीद सकते हैं। किसी को प्रेम प्रस्ताव देने के लिए यह एक अच्छा समय है। इस अवधि के दौरान इस राशि के जातकों का विवाहित जीवन अच्छा रहेगा। आर्थिक जीवन पर नजर डाली जाए तो किसी को उधार देने से बचें, निवेश करना चाहते हैं तो सावधानी से करें। स्वास्थ्य जीवन अच्छा रहेगा इस दौरान आप खुद को फिट महसूस करेंगे।

उपाय: शुक्रवार को 108 बार ‘ओम शुक्राय नमः’ मंत्र का शुक्र का जाप करें।

कन्या

कन्या राशि के जातकों के लिए, शुक्र दूसरे और नौवें घर का स्वामी है और परिवार, भाषण और धन के दूसरे भाव में यह गोचर करेगा। इस गोचर के दौरान आपको अपने संचित धन से लाभ प्राप्त होने की संभावना है और आप धन की बचत करने में भी सक्षम होंगे। आपने यदि कहीं निवेश किया था तो उससे भी लाभ होने की आपको संभावना है। आर्थिक रूप से यह अवधि बहुत अच्छी होगी, आपको अपने पैसे को उपयोगी तरीके से खर्च करने के कई अवसर मिलेंगे। कार्यक्षेत्र में आपके प्रदर्शन में सुधार होगा औऱ काम के प्रति आप निष्ठावान भी होंगे, इस दौरान आपके वरिष्ठ भी आपके बहुत सहायक होंगे। इस दौरान आपके किसी खास व्यक्ति से मिलने की संभावना है जिससे आपको बहुत खुशी मिलेगी। आप अपने दोस्तों से भी कुछ मदद ले सकते हैं और इस अवधि में आप अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से दिल से जुड़ेंगे। आप छोटी यात्राओं पर जा सकते हैं और इससे आपको अच्छा लाभ भी मिल सकता है। स्वास्थ्य के लिहाज से गर्भवती महिलाओं को इस अवधि के दौरान स्वास्थ्य लाभ मिलने की उम्मीद है इस गोचर के दौरान कन्या राशि के लोगों को अपनी खाने की आदतों में सुधार करना चाहिए। इस अवधि के दौरान यह जरूरी है।

उपाय: शुक्रवार के दिन पुराने जरूरतमंद लोगों को चीनी, गुड़ जैसी मीठी वस्तुओं का दान करें।

तुला

तुला राशि वालों के लिए, शुक्र प्रथम और अष्टम भाव का स्वामी है और यह आपकी आत्मा और व्यक्तित्व के प्रथम भाव में ही गोचर करेगा। इस गोचर के दौरान आपके समग्र व्यक्तित्व में सुधार होगा और आप पेशेवर जीवन के साथ-साथ परिवार जीवन मे भी अच्छी छाप छोड़ पाएंगे। आप अपने जीवन में आत्मविश्वास और सकारात्मकता में सुधार देखेंगे और आपको अपने व्यवसाय में सफल होने और लाभ कमाने के भी अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। आर्थिक रूप से यह अवधि आपके वित्त में सुधार लाने वाली है और आप अपने दीर्घकालिक निवेशों से अच्छा लाभ कमा सकते हैं। इस समय आप शानदार और महंगी चीजों पर अधिक पैसा खर्च करेंगे। इस राशि के जो जातक प्रेम संबंधों मे हैं उनका रिश्ता अगले स्तर पर पहुंच सकता है और आप अपने लवमेट से शादी या सगाई कर सकते हैं। विवाहित जोड़ों को इस गोचर के दौरान खुशी और आनंद मिलेगा। स्वास्थ्य जीवन पर नजर डाली जाए तो यह औसत से बेहतर रहेगा और इस दौरान आपको कोई बड़ी परेशानी नहीं होगी।

उपाय: काली गाय या घोड़े को नियमित रूप से रोटी खिलाएं।

वृश्चिक

वृश्चिक राशि वालों के लिए, शुक्र सातवें और बारहवें भाव का स्वामी है और वर्तमान में शुक्र ग्रह आपके हानि, आध्यात्मिकता, विदेशी लाभ और अस्पताल में भर्ती होने के बारहवें भाव में ही गोचर करेगा। आप इस दौरान पार्टी के मूड में रहेंगे जिससे आपके खर्चे बढ़ सकते हैं। विदेशी यात्राओं पर जाने की भी इस दौरान अच्छी संभावना है और आपके करीबी लोग इस यात्रा को यादगार बना सकते हैं, इस समय आप अच्छे भोजन का भी आनंद ले सकते हैं। कार्यक्षेत्र में काम आसान होगा और वांछित परिणाम प्राप्त करने के लिए आप नियमावली या किसी तरह का रूटीन बना सकते हैं। विदेश से संबंधित मामलों में आपको सकारात्मक परिणाम मिलेंगे और विदेश में जॉब प्राप्त करने की यदि कोशिश कर रहे हैं तो भी आपको वांछित परिणाम प्राप्त होंगे। जीवनसाथी के साथ आपके संबंध भी इस दौरान बेहतर होंगे, आपकी लव लाइफ के फलने-फूलने की संभावना है और आप ख़ासकर अपने संगी के लिए शानौशौकत वाली वस्तुओं पर अधिक धन ख़र्च करेंगे। अपने स्वास्थ्य का इस दौरान आपको ख्याल रखना चाहिए क्योंकि कुछ छोटी-मोटी स्वास्थ्य समस्याएं आपको हो सकती हैं।

उपाय: सूर्योदय के समय ललित सहस्त्रनाम का पाठ करें।


करियर से जुड़ी हर समस्या को दूर करने के लिए अभी ऑर्डर करें- कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्ट

धनु

धनु राशि के जातकों के लिए, शुक्र छठे और ग्यारहवें घर के स्वामी हैं और वर्तमान में यह आपके आय, लाभ और इच्छा के ग्यारहवें घर में गोचर करेंगे। इस गोचर के दौरान आपको अपने कार्यस्थल पर अपने वरिष्ठों से अच्छे प्रदर्शन के लिए पुरस्कार और सम्मान मिलने की संभावना है। आप इस अवधि के दौरान सामाजिक इस दौरान आप अच्छे लोगों की संगति करेंगे और मित्रों के साथ-साथ सामाजिक रिश्तों से भी आपको लाभ मिल सकता है। साथ ही इस दौरान आप अपने किसी पुराने दोस्त से लंबे समय के बाद मिल सकते हैं जिससे आपको खुशी मिलेगी। इस राशि के जातकों को प्यार और रोमांस के मामले में वांछित परिणाम मिलेंगे और आपका संगी आपकी भावनाओं को पूरी तरह से समझ पाएगा और उनका साथ आपको हर क्षेत्र में प्राप्त होगा। यह प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए एक अनुकूल अवधि है क्योंकि इस दौरान वो अपने प्रयासों में सफल हो सकते हैं। स्वास्थ्य जीवन पर नजर डाली जाए तो यह अवधि आपके लिए अनुकूल रहने वाली है, फिर भी उचित आहार और नियमित व्यायाम की आपको सलाह दी जाती है।

उपाय: शुक्रवार के दिन छोटी कन्याओं को मिश्री और दूध का दान करना शुभ होगा।

मकर

मकर राशि के जातकों के लिए शुक्र पांचवें और दसवें भाव का स्वामी है और करियर, नाम और प्रसिद्धि के आपके दशम भाव में ही इसका गोचर होगा। इस गोचर के दौरान आपको अपने करियर क्षेत्र में बहुत सावधान रहना चाहिए क्योंकि आप अपने करियर जीवन में बहुत सारी बाधाओं का सामना कर सकते हैं। आपके प्रयासों का सही फल आपको इस दौरान मुश्किल से मिलेगा, फिर भी आपको अपने प्रयासों को ईमानदारी से जारी रखना चाहिए। लक्ष्य तक पहुंचने के लिए इस राशि के जातकों को कड़ी मेंहनत करनी होगी। वरिष्ठों अधिकारियों और सहकर्मियों के साथ बहस और किसी गलतफहमी से इस राशि के जातकों को बचना चाहिए क्योंकि उनके साथ रिश्ते खराब होने की संभावना है। यदि नौकरी में परिवर्तन करना चाहते हैं तो पहने पूरी तरह से तैयारी और रिसर्च कर लें। इस राशि के जातक अपने प्रेम जीवन में इस दौरान बहुत सी समस्याओं का सामना कर सकते हैं, आपका साथी कुछ अवसरों पर आपके दिल को ठेस पहुंचा सकता है। विवाहित जातकों की बात की जाए तो, दांपत्य जीवन में भी इस दौरान कुछ उतार चढ़ाव आ सकते हैं जिसके कारण आपकी मानसिक शांति भी भंग हो सकती है। आपको जीवन की समस्याओं को दूर करने के लिए धैर्य बनाए रखना चाहिए और शालीनता से हर समस्या का हल ढूंढना चाहिए। स्वास्थ्य जीवन पर नजर डाली जाए तो कोई बड़ी परेशानी आपको नहीं होगी।

उपाय: जहां 5 से 6 कैरेट का ओपल या तो चांदी की अंगूठी में या लटकन उंगली के रूप में यह आपके लिए बहुत फायदेमंद साबित होगा।

कुंभ

कुंभ राशि के जातकों के लिए, शुक्र चौथे और नौवें घर का स्वामी है और भाग्य, अंतर्राष्ट्रीय यात्रा और पिता के नौवें घर में इसका गोचर होने जा रहा है। इस गोचर के दौरान आपको अपने परिवार और भाग्य का सहयोग मिलेगा। आप अपनी पारिवारिक ज़िम्मेदारियों को पूरा करेंगे बदले में आपको अपने परिवार के सदस्यों का समर्थन मिलेगा। आप आर्थिक मामलों में भी लाभ प्राप्त करने की उम्मीद कर सकते हैं, इस राशि के जो जातक नौकरी की तलाश कर रहे हैं उन्हें अच्छे अवसर मिल सकते हैं। इसके साथ ही आपको विभिन्न स्रोतों के माध्यम से अपनी आय बढ़ाने का अवसर इस दौरान मिलेगा। इस राशि के नौकरी पेशा लोगों को वरिष्ठ अधिकारियों से उनके काम के लिए सराहना और वाहवाही मिल सकती है। आपकी कड़ी मेहनत इस दौरान रंग लाएगी। साझेदारी में व्यवसाय करने वाले इस राशि के जातकों को भी इस दौरान लाभ मिलेगा। इस राशि के जातकों की लव लाइफ अच्छी रहेगी और आपको अपने निजी और पेशेवर जीवन में जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा और आप शांतिपूर्ण विवाहित जीवन का आनंद लेंगे। इस राशि के जातकों का स्वास्थ्य इस दौरान अच्छा होगा लेकिन आपको अपनी माँ के स्वास्थ्य का ध्यान रखने की सलाह दी जाती है।

उपाय: नकारात्मकता को खत्म करने के लिए घर के अंदर प्रतिदिन शाम के समय एक कपूर का दीपक जलाएं।

मीन

मीन राशि के जातकों के लिए शुक्र तीसरे और आठवें भाव का स्वामी है और आपके अचानक लाभ / हानि, मृत्यु के आठवें घर में यह गोचर करेगा। इस पारगमन के दौरान किसी भी तरह का अजीब व्यवहार करने से बचें और विपरीत लिंग लोगों के साथ बातचीत के दौरान सावधानी बरतें। किसी भी तरह से अपनी शक्ति / प्रतिभा का दुरुपयोग न करें अन्यथा गंभीर परिणाम हो सकते हैं। इस दौरान सट्टेबाजी जैसी गतिविधियों से दूर रहें। व्यापार करने वाले इस राशि के लोग सट्टेबाजी या इस तरह के किसी काम से लाभ कमा सकते हैं लेकिन फिर भी आपको ऐसी गतिविधियों से दूर रहने की सलाह दी जाती है। इस राशि के नौकरी पेशा लोगों की जिम्मेदारियां कार्यक्षेत्र में बढ़ सकती हैं, करियर क्षेत्र में सफलता की राह बहुत आसान नहीं होगी। इस राशि के कारोबारियों को कारोबार में सफलता तभी प्राप्त होगी जब वह कड़ी मेहनत करेंगे। इस राशि के कुछ प्रेमी-प्रेमिकाएं अपने लवमेट से शादी कर सकते हैं। सिंगल जातकों को इस दौरान एक अच्छा साथी मिल सकता है, इस राशि के जातकों का दांपत्य जीवन भी खुशियों से भरा होगा। स्वास्थ्य में कुछ गड़बड़ी हो सकती है जिसके कारण आपकी कई योजनाएं कुछ समय के लिए रुक सकती हैं।

उपाय: किसी महिला को इत्र, कपड़े और चांदी के आभूषण उपहार में दें।


सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

हम आशा करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा। एस्ट्रोसेज के साथ जुड़े रहने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद।

एस्ट्रोसेज मोबाइल पर सभी मोबाइल ऍप्स

एस्ट्रोसेज टीवी सब्सक्राइब

ज्योतिष पत्रिका

रत्न खरीदें

एस्ट्रोसेज डॉट कॉम सर्वश्रेष्ठ गुणवत्ता वाले रत्न, लैब सर्टिफिकेट के साथ बेचता है।

यन्त्र खरीदें

एस्ट्रोसेज डॉट कॉम के विश्वास के साथ यंत्र का लाभ उठाएँ।

फेंगशुई खरीदें

एस्ट्रोसेज पर पाएँ विश्वसनीय और चमत्कारिक फेंगशुई उत्पाद

रूद्राक्ष खरीदें

एस्ट्रोसेज डॉट कॉम से सर्वश्रेष्ठ गुणवत्ता वाले रुद्राक्ष, लैब सर्टिफिकेट के साथ प्राप्त करें।