• AstroSage Brihat Horoscope
  • AstroSage Big Horoscope
  • Ask A Question
  • Raj Yoga Reort
  • Career Counseling

शुक्र का तुला राशि में गोचर 2014 - अक्टूबर 19, 2014

जानें शुक्र का तुला राशि में गोचर २०१४ में आपके लिए क्या लेकर आया हैं।

अक्टूबर 19, 2014, को शुक्र का तुला राशि में गोचर होने वाला है। नवंबर 12, 2014 तक शुक्र तुला में ही रहेगा । जानना चाहेंगे की किस प्रकार यह गोचर आपके जीवन में प्रभाव डाल सकता है? ‘ पं. हनुमान मिश्रा’ के दिए गए राशिफल 2014 पढ़िये और शुक्र का तुला राशि में गोचर 2014 के बारे में विस्तार में जानिये।

शुक्र को भोग और विलासिता का कारक ग्रह माना गया है। जब यह अपनी नीच राशि यानि कि कन्या राशि में होता है तो इन चीजों या बातों पर कुछ नकारात्मक असर पड़ना स्वाभाविक है। लेकिन 19 अक्टूबर 2014 को शुक्र नीच राशि का परित्याग कर अपनी ही राशि यानी कि तुला राशि में जाने वाला है। ऐसे में जिन लोगों के निजी जीवन में कुछ विसंगतियाँ पिछले दिनों से आ गई थीं उन्हें बेहतरी का अनुभव होगा। महिलाओं पर हो रहे अत्याचारों में कमी आने की सम्भावनाएँ मज़बूत होंगी। फ़िल्म जगत और कास्मेटिक्स उत्पादकों को फायदा होगा लेकिन इसका आपकी राशि पर क्या असर होगा आइए जानते हैं।

Click here to read in English...

विशेष : यह राशिफल आपकी चन्द्र राशि के आधार पर है। अपनी चन्द्र राशि जानने के लिए यहाँ क्लिक करें: चन्द्र राशि जानने के लिए यहाँ क्लिक करें: चन्द्र राशि कैल्क्युलेटर

मेष: शुक्र का तुला राशि में गोचर 2014

राशिफल 2014 के शुक्र का तुला में गोचर 2014 अधिकांश मामलों में अनुकूल फल देने वाला रहेगा। विशेषकर शुक्र तुला राशि गोचर 2014 के दौरान आपका निजी जीवन आनंददायी रहेगा। इस अवधि में आप कुछ नए मित्र बना पाएंगे। लेकिन यदि विवाहित हैं तो ऐसे में किसी अन्य स्त्री से अधिक घनिष्टता वैवाहित जीवन में कटुता ला सकती है। अत: शुक्र का तुला में गोचर 2014 में उससे बचें। शुक्र के इस गोचर के कारण आमदनी में बढ़ोत्तरी होगी साथ ही शुक्र तुला राशि में गोचर 2014 पारिवारिक जीवन भी सुखद रहेगा। शुक्र का तुला में गोचर 2014 में आपका झुकाव संगीत व अन्य ललित कलाओं सुगंध एवम् सौन्दर्य की वस्तुओं की ओर अधिक रह सकता है।

वृषभ: शुक्र का तुला राशि में गोचर 2014

शुक्र का गोचर 2014 आपके छ्ठे भाव में होगा। इस भाव में शुक्र का गोचर अनुकूल नहीं माना गया है लेकिन शुक्र का तुला राशि में गोचर 2014 के दौरान शुक्र आपका राशि स्वामी होने के साथ-साथ छठे भाव का स्वामी है। अत: शुक्र का तुला में गोचर 2014 में आपको मिश्रित फल मिलेंगे। अत: इस अवधि में यद्यपि काम का बोझ थोड़ा सा थकाने वाला रह सकता है लेकिन नौकरी के हालात में बेहतरी आएगी। शुक्र का तुला में गोचर 2014 के समय सबल विरोधी से मुकाबला हो सकता है अत: अपने बचाव को लेकर चिंतन करते रहें। शुक्र का तुला में गोचर 2014 के दौरान अत्यधिक वासनात्मक विचारों से बचें व अपने स्वास्थ्य का ख़याल रखें।

मिथुन: शुक्र का तुला राशि में गोचर 2014

शुक्र का गोचर 2014 आपके पंचम भाव में रहेगा। राशि स्वामी पंचम भाव में गोचर कर रहा है। प्रेम प्रसंगों के लिए शुक्र का गोचर 2014 बहुत अनुकूल कहा गया है। ऐसे में आपके दिल में गुलाबी खुशबू महकने के योग बनेंगे। जब शुक्र का गोचर तुला में होगा, पुराने मित्रों-सहयोगियों से मुलाकात होगी। शुक्र का तुला राशि में गोचर 2014 के दौरान आप स्त्री वर्ग की ओर आकर्षित हो सकते हैं। कला, संगीत इत्यादि के प्रति रुचि बढ़ेगी। बहु प्रतीक्षित अभिलाषाएँ पूरी होंगी। पारिवारिक जीवन बेहतर रहेगा। यदि आप किसी सामाजिक कार्य से जुड़े हुए हैं तो ज्योतिष 2014 के अनुसार, शुक्र का तुला में गोचर 2014 के दौरान आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा और खुशहाली बढ़ेगी।

कर्क: शुक्र का तुला राशि में गोचर 2014

आपका चतुर्थेश शुक्र चतुर्थ भाव में रहेगा जो कि घरेलू सुख सुविधाओं को बढ़ाने का संकेत कर रहा है। शुक्र का तुला राशि में गोचर 2014 के दौरान परिवार में सदस्यों की संख्या में बढ़ोत्तरी भी संभव है। शुक्र का तुला में गोचर 2014 में पारिवारिक जीवन में खुशियाँ बनी रहेंगी। घर परिवार में कोई उत्सव या आयोजन संभव है। राशिफल 2014 के अनुसार मनोरंजक यात्राओं के भी योग बन रहे हैं। अगर हम ज्योतिष 2014 की बात मानें तो, पद प्रतिष्ठा व आमदनी के बढ़ने के भी योग हैं। शुक्र का तुला राशि में गोचर के दौरान कोई फायदे का सौदा भी हाथ लग सकता है। 2014 राशिफल के अनुसार, इस समय थोड़े से प्रयास से भी सफलता मिलने के योग हैं।

सिंह: शुक्र का तुला राशि में गोचर 2014

शुक्र का तुला में गोचर 2014 सामान्य तौर पर आपके लिए अनुकूल रहेगा। ज्योतिष 2014 के अनुसार आप स्वयं को अत्यधिक उत्साही और स्फूर्तिवान महसूस करेंगे। इस अवधि में आप मनोरंजक यात्राएँ कर सकते हैं। शुक्र का तुला राशि में गोचर 2014 पड़ोसी से आत्मिक लगाव या प्रेम भी संभव है। 2014 राशिफल के अनुसार, शुक्र का तुला में गोचर 2014 पारिवारिक जीवन के लिए सुखद रहेगा। शुक्र का तुला राशि में गोचर 2014 के दौरान लोगों से सम्पर्क बढ़ेगा। अगर हम राशिफल 2014 की बात मानें तो, शुक्र का तुला राशि में गोचर 2014 के दौरान शुभ समाचार मिलेंगे। ज्योतिष 2014 के अनुसार नौकरी के हालात में सुधार होने के योग हैं। यदि कहीं स्थानांतरण हो रहा है तो वह काफी बेहतर रहेगा। शुक्र का तुला में गोचर 2014 में भाई और मित्रों का पूर्ण सहयोग मिलेगा। आपको अधिकांश मामलों में सफलता मिलेगी।

कन्या: शुक्र का तुला राशि में गोचर 2014

शुक्र का तुला में गोचर 2014 आपके आर्थिक मामलों के लिए काफी अनुकूल परिणाम देने वाला रहेगा। कोशिश करने पर इस समय आप अच्छा संचत कर सकेंगे, अगर हम ज्योतिष 2014 की बात मानें तो। हालांकि कुछ घरेलू सुविधाप्रद वस्तुओं को खरीदने में धन खर्च हो सकता है। इस समय आपकी आमदनी बढ़ने के भी योग बन रहे हैं। 2014 राशिफल के अनुसार, शुक्र का तुला में गोचर 2014 में घर परिवार में किसी शुभ कृत्य का आयोजन भी हो सकता है। इस समय आपको खाने के लिए स्वादिष्ट भोजन नियमित रूप से मिल सकता है, राशिफल 2014 के अनुसार। शुक्र का तुला राशि में गोचर 2014 के दौरान स्त्री वर्ग का साथ इस समय बहुत रूचिकर लगेगा।

तुला: शुक्र का तुला राशि में गोचर 2014

शुक्र का तुला में गोचर 2014 आपको अधिकांश मामलों में अनुकूल परिणाम देने वाला रहेगा, अगर हम ज्योतिष 2014 की बात मानें तो। शुक्र का तुला राशि में गोचर 2014 के दौरान आपका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। लेकिन राशिफल 2014 के अनुसार, स्वास्थ्य को लेकर लापरवाही उचित नहीं होगी। इस अवधि में आपके व्यक्तित्व में एक विशेष आकर्षण देखने को मिलेगा जिससे लोग प्रभावित होंगे। शुक्र का तुला में गोचर 2014 में स्त्री वर्ग की ओर आपका विशेष झुकाव रह सकता है। शुक्र का तुला राशि में गोचर 2014 के दौरान ललितकला, संगीत व साहित्य में भी आपकी रूचि जाग सकती है। अगर हम ज्योतिष 2014 की मानें तो, वैवाहिक या प्रणय सुख के लिए समय काफी अनुकूल रहेगा।

वृश्चिक: शुक्र का तुला राशि में गोचर 2014

यदि आप विवाहित हैं तो प्रणय सुख के लिए शुक्र का तुला राशि में गोचर 2014 अनुकूलता देगा। अन्यथा वासनात्मक विचार आपको परेशान रख सकते हैं। अत: राशिफल 2014 के अनुसार बेहतर होगा कि भोग वृती पर अंकुश लगायें। इस समय आप सुविधा और विलास के साधनों पर ख़र्चे कर सकते हैं। लेकिन ध्यान इस बात का रखना है कि शुक्र का तुला में गोचर 2014 के दौरान अनावश्यक ख़र्चे न होने पाएँ। यदि आप सामंजस्य बिठाकर रहते हैं तो, 2014 राशिफल के अनुसार आर्थिक रूप से समय सामान्य रहेगा। शुक्र का तुला राशि में गोचर 2014 के समय आपको विरोधियों और प्रतिद्वन्दीयों से सावधान रहने की भी आवश्यकता रहेगी।

धनु: शुक्र का तुला राशि में गोचर 2014

लाभेश लाभ भाव में रहेगा अत: स्वाभाविक है कि शुक्र का तुला में गोचर 2014 के अंतर्गत लाभ की स्थितियाँ मज़बूत होंगी। बहु प्रतीक्षित अभिलाषाओं और इच्छाओं की पूर्ति होगी, अगर हम ज्योतिष 2014 की बात मानें तो। शुक्र का तुला राशि में गोचर 2014 के समय यात्राओं के माध्यम से भी लाभ मिलने के योग हैं। ज्योतिष 2014 के अनुसार, मित्र और सहयोगी मदगार होंगे। अगर हम 2014 राशिफल देखें तो, आपको अधिकांश मामलों में सफलता मिलेगी। शुक्र का तुला राशि में गोचर के दौरान पारिवारिक सुख भी बढ़ा चढ़ा रहेगा। राशिफल 2014 के अनुसार परिवार में सदस्यों की संख्या में बढ़ोत्तरी भी संभव है। शुक्र का तुला में गोचर 2014 के दौरान भाई-बहन भी सुखी रहेंगे। यद्यपि ख़र्चे रह सकते हैं, लेकिन आमदनी भी होती रहेगी, कह रहा है 2014 राशिफल।

मकर: शुक्र का तुला राशि में गोचर 2014

कर्मेश के कर्म भाव में होने के कारण शुक्र का 2014 का समय काम धंधे के लिए काफी अनुकूल रहने वाला है। ज्योतिष 2014 के अनुसार इस समय व्यापारिक यात्राओं की संभावना है। राशिफल 2014 के अनुसार व्यापारी के संबंध अपने सहयोगियों या लोगों से और भी बेहतर होंगे। इस अवधि में आपकी प्रतिष्ठा और सम्मान भी बढ़ने के योग नज़र आ रहे हैं। आपके परिजनों का आपके प्रति बर्ताव इस समय अच्छा रहेगा। शुक्र की अनुकूलता के कारण आप समय के साथ साथ आप संग्रहशील होते जायेंगे। सामान्यत: 2014 राशिफल के अनुसार शुक्र का तुला में गोचर 2014 आपको अनुकूल फल देगा।

कुम्भ: शुक्र का तुला राशि में गोचर 2014

सामान्य तौर पर शुक्र का तुला राशि में गोचर 2014 आपको अच्छा परिणाम देगा। भाग्य आपके साथ है, अत: इस अवधि को बेहतर प्लानिंग बनाने में लगाएँ। शुक्र का तुला में गोचर 2014 के दौरान माता-पिता सुखी रहेंगें। विशेषकर इस समय आपके पिता को अनुकूल फल मिलने वाले हैं। अगर हम ज्योतिष 2014 की बात मानें तो, आप किसी दूर की यात्रा पर जा सकते हैं शुक्र का तुला में गोचर 2014 के दौरान। शुक्र का तुला राशि में गोचर 2014 में सुदूर प्रदेशों की यात्रा संभव है। अपनी आमदनी को बढ़ाने की कोशिश शुक्र का तुला में गोचर 2014 में आप कर सकते हैं। राशिफल 2014 के अनुसार गुरूजनों से संबंध बेहतर होंगे। इस अवधि के दौरान आप धार्मिक व सामाजिक क्रियाकलापों से जुड़ सकते हैं, अगर 2014 राशिफल की बात मानें तो।

मीन: शुक्र का तुला राशि में गोचर 2014

शुक्र का तुला में गोचर 2014 आपके लिए अधिक अनुकूल नहीं कहा जाएगा। जीवन में यदि पहले से ही कठिनाइयाँ हैं तो ज्योतिष 2014 के अनुसार उनका प्रतिशत बढ़ सकता है। आपके भाई बन्धु और मित्र शायद चाहकर भी आपकी मदद न कर पाएँ, अत: शुक्र का तुला राशि में गोचर 2014 के दौरान आत्मनिर्भर रहना ही ठीक रहेगा। हालांकि अचानक धन की प्राप्ति हो सकती है लेकिन निरंतरता में व्यवधान रह सकता है। इसलिए ज्योतिष 2014 के अनुसार शुक्र गोचर 2014 के दौरान ख़र्चों पर नियंत्रण रखना ज़रूरी होगा। कोई भी ऐसा काम ना करें जो आपके सम्मान को ठेस पहुँचाए। शुक्र का तुला में गोचर 2014 के दौरान वासनात्मक विचारों को अपने पर हावी न होने दें।

अब, उम्मीद है कि आप जान पाएंगे की शुक्र का तुला राशि में गोचर 2014 के दौरान कैसे प्रतिक्रियाओं से जूझना पड़ेगा। ज्योतिष 2014 की मदद से अब आप अधिक सावधानी से परिस्थितियों का सामना कर सकते हैं, और हम यह भी उम्मीद कर रहे हैं कि शुक्र का तुला में गोचर २०१४ के दौरान अधिक परिपक्वता और एक बेहतर दृष्टिकोण के साथ परिस्थितियों का सामना करने की उम्मीद कर रहे हैं। आशा करते हैं की आपका समय शुक्र का तुला राशि में गोचर 2014 में मंगलमय हो!

पं हनुमान मिश्रा

एस्ट्रोसेज मोबाइल पर सभी मोबाइल ऍप्स

एस्ट्रोसेज टीवी सब्सक्राइब

ज्योतिष पत्रिका

रत्न खरीदें

एस्ट्रोसेज डॉट कॉम सर्वश्रेष्ठ गुणवत्ता वाले रत्न, लैब सर्टिफिकेट के साथ बेचता है।

यन्त्र खरीदें

एस्ट्रोसेज डॉट कॉम के विश्वास के साथ यंत्र का लाभ उठाएँ।

फेंगशुई खरीदें

एस्ट्रोसेज पर पाएँ विश्वसनीय और चमत्कारिक फेंगशुई उत्पाद

रूद्राक्ष खरीदें

एस्ट्रोसेज डॉट कॉम से सर्वश्रेष्ठ गुणवत्ता वाले रुद्राक्ष, लैब सर्टिफिकेट के साथ प्राप्त करें।