• AstroSage Big Horoscope
  • Year Book
  • Raj Yoga Reort
  • Shani Report

स्वास्थ्य - कन्या लग्न के प्रति

आंत और कब्ज के शिकायत की समस्या कन्या राशि वालों में आम बात होती है। समय - समय पर विचारों में बदलाव से आसपास के क्षेत्रों में दूसरों पर भी प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है। कन्या लग्न लोग को यौन अंगों के साथ परेशानी हो सकती है उन्हें अपने खान पान के लिए सावधानी बरतनी चाहिए। उनके लिए जरूरी है कि मिर्च मसालेदार खाने में बहुत ही साबधानी बरतनी चाहिए।

स्वभाव और व्यक्तित्व - कन्या लग्न के प्रति

कन्या लग्न लोगों को अपेक्षाकृत अपने आप में रहने वाले, विनम्र और मृदुभाषी होते हैं। वे ऐसे लोगों को ऐसा दोस्त मानते हैं जो उन्हें सामाजिक ढांचे में ऊपर आने में मदद करते हैं। जब कोई बाधा से मुकाबला होता है तो वे संयमित रहते हैं और उसके समाधान के लिए तर्कसंगत उपाय में लग जाते हैं। इस विनम्रता को ही कभी कभी उनकी कमजोरी और जोड़तोड़ वाला मान लिया जाता है। उनमें इतनी क्षमता होती है कि वो किसी मुद्दे को समझ सकें और सबसे कठिन से कठिन समस्या को हल कर सकें। इस राशि के लोग काफी बुद्धिमान होते हैं और गलत कामों में कम ही संलग्न होते हैं। इस राशि के लोगों का व्यवहार दोस्ताना होता है और वे आमतौर पर सावधान, तेज संयमित और आसपास के बारे में जानकारी रखने वाले होते हैं। वो सोचसमझकर दोस्ती करना पसंद करते हैं। इनका दूसरों की सहायता करने की ललक का गुण ही उनके लिए हानि का कारण बन जाता है।

शारीरिक रूप - कन्या लग्न के प्रति

कन्या राशि के लोग अक्सर अल्हड़ प्रवृति को होते हैं। उनकी अक्सर शारीरिक बनावट खासकर चेहरा खूबसूरत होता है। उनके चलने का अंदाज, शारीरिक बनावट, मासूम चेहरा काफी लुभावने दिखते हैं। इनके नाक और गाल काफी आकर्षक होते हैं।

एस्ट्रोसेज मोबाइल पर सभी मोबाइल ऍप्स

एस्ट्रोसेज टीवी सब्सक्राइब

ज्योतिष पत्रिका

रत्न खरीदें

एस्ट्रोसेज डॉट कॉम सर्वश्रेष्ठ गुणवत्ता वाले रत्न, लैब सर्टिफिकेट के साथ बेचता है।

यन्त्र खरीदें

एस्ट्रोसेज डॉट कॉम के विश्वास के साथ यंत्र का लाभ उठाएँ।

फेंगशुई खरीदें

एस्ट्रोसेज पर पाएँ विश्वसनीय और चमत्कारिक फेंगशुई उत्पाद

रूद्राक्ष खरीदें

एस्ट्रोसेज डॉट कॉम से सर्वश्रेष्ठ गुणवत्ता वाले रुद्राक्ष, लैब सर्टिफिकेट के साथ प्राप्त करें।