स्वास्थ्य - मेष लग्न के प्रति

मेष लग्न के लोग अक्सर सिरदर्द से पीड़ित, विशेष रूप से माइग्रेन, लू लगना, नसों का दर्द, और अवसाद से पीड़ित होने की संभावना रहती है। वे अन्य रोग अपच और स्नायु संबंधी विकार से भी पीडित हो सकते हैं। उतावलापन और शारीरिक समर्पण के कारण दुर्घटना और शारीरिक क्षति की संभावना रहती है, साथ ही उनमें बाबासीर होने की संभावना भी प्रबल होती है। मेष व्यक्तियों के सिर या चेहरे पर पैदाइशी निशान होते हैं। मेष राशि के अंतर्गत जन्म लोग उच्च रक्तचाप आदि जैसे रोगों से ग्रसित होने की संभावना रहती है।

स्वभाव और व्यक्तित्व - मेष लग्न के प्रति

मेष राशि के लोगों में उर्जा और ताकत होती है और उनमें नेतृत्व क्षमता होती है। वे हमेशा पहल करने को तैयार होते हैं। उनका सबसे खास गुण होता है उसकी शक्ति और हमेशा किसी काम को पहल करने के लिए तैयार होना होता है। उनके अपने व्यक्तित्व का सबसे महत्वपूर्ण विशेषता होती है, ऐसे राशि के लोग निर्भिक होते है, उनमें स्वाभावतया ही नेतृत्व क्षमता पाई जाती है, इस राशि के लोग दूसरों के आदेश को पसंद नहीं करते यहां तक की अपने बॉस का भी। किसी के सामने ना झुकना ही उनका आकर्षण होता है। इन लक्षण के कारण उनके व्यवहार में कभी कभी आक्रामकता तो कभी दयालुपन की भावना पैदा होती है। इसके विपरीत कभी कभी उन्हें आसानी से मनाया या फुसलाया जा सकता है। मेष राशि के लोग स्पष्ट वक्ता, अक्सर बड़बोलेपन वाले होते हैं और अव्यवहारिक होते है जिसके कारण वे आसानी से किसी भी बहस या झगडें के शिकार हो जाते है। ऐसे प्रकृति के लोग काफी जिद्दी होते है और अचानक क्रोधित होने के कारण लोगों को अक्सर आश्चर्य में डाल देता है, लेकिन उन्हें आसानी से बहलाफुसलाकर मनाया या शांत किया जा सकता है। आवेग में आ जाने के कराण कभी कभी उन्हें कुछ गंभीर परेशानियों का सामना भी करना पड़ता है। वे पानी के बहुत शौकीन नहीं होते, कला और कोमलता के काफी प्रशंसक होते है। अधिकांशतया उनके सभी लक्षण काफी ठीक होते है लेकिन ये तभी होता है जब वे निश्चित लक्ष्य को पाने में सफल हो जाते हैं। इस राशि के अंतर्गत जन्म लेने वाले व्यक्ति समझदार, लुभावने यहां तक कई बार भावनात्मक भी होते है।

शारीरिक रूप - मेष लग्न के प्रति

मेष राशि वाले लोग मजबूत एवं आकर्षक शरीर के होते हैं। वे सुन्‍दर नाक नख्‍श वाले व स्‍पष्‍ट ठोड़ी, नाक और मुंह वाले होते हैं। ऐसे राशि के लोग औसत ऊंचाई और घुंघरीले बाल वाले और शारिरिक रूप से मजबूत होते हैं। उनकी शारीरिक बनावट से उनकी ताकत का अंदाजा लगाया जा सकता है। साधारणतया वे भूरे बाल वाले होते हैं। उनके माथे पर कोई निशान जरूर होता है। अधिकांशतया उनके नसें स्‍पष्‍ट दिखने वाली होती है और उनके शरीर पर चोटों के निशान पाए जाते हैं।

एस्ट्रोसेज मोबाइल पर सभी मोबाइल ऍप्स

एस्ट्रोसेज टीवी सब्सक्राइब

ज्योतिष पत्रिका

रत्न खरीदें

एस्ट्रोसेज डॉट कॉम सर्वश्रेष्ठ गुणवत्ता वाले रत्न, लैब सर्टिफिकेट के साथ बेचता है।

यन्त्र खरीदें

एस्ट्रोसेज डॉट कॉम के विश्वास के साथ यंत्र का लाभ उठाएँ।

फेंगशुई खरीदें

एस्ट्रोसेज पर पाएँ विश्वसनीय और चमत्कारिक फेंगशुई उत्पाद

रूद्राक्ष खरीदें

एस्ट्रोसेज डॉट कॉम से सर्वश्रेष्ठ गुणवत्ता वाले रुद्राक्ष, लैब सर्टिफिकेट के साथ प्राप्त करें।