स्वास्थ्य - वृषभ लग्न के प्रति

हालांकि वृष मूल रूप से एक अच्छे स्वास्थ्य के संकेत की ओर इशारा करता है, लेकिन उनको कुछ शारीरिक ससम्‍याओं से जिंदगीभर जूझना पड़ता है, वे अक्सर तंत्रिका तंत्र से संबंधित बीमारियों से ग्रस्त होते हैं। उनमें से कई जिनका जन्म मई मास में होता है वे अधिक वजन की समस्या का समाना करते हैं, साथ ही वे यौन रोग के शिकार होते है और ग्रीवा कशेरुक, निचले जबड़े और दांत, ठोड़ी और तालु की समस्याओं से भी जूझना पड़ता है। इनमें गुर्दे, गुप्तांग और मूत्राशय, गर्दन, और गलेमें कोई समस्या पाई जाती है।

स्वभाव और व्यक्तित्व - वृषभ लग्न के प्रति

इस राशि के अंतर्गत जन्म लेने वाले लोग अव्यवहारिक होने के कारण नए लोगों को नहीं भाते हैं। ऐसे लोग अपने शांत और अंतर्मुखी व्यवहार, के कारण नए लोगों से मिलना जुलना पसंद नहीं करते हैं जिसके कारण नए लोगो से घुलमिल नहीं पाते। अगर उनके साथ ठीक से व्यवहार नहीं किया जाता और उन्हें नहीं समझा गया तो उनमें दूसरों के प्रति आक्रोश और रूढिवादी भावना उत्पन्न हो सकती है। उन्हें अक्सर नए दोस्त बनाने में कठिनाई का सामना करना पड़ता है जिसके कारण नए लोगों से मिलने में संकोच करते हैं। वे विश्वसनीय और व्यवहारिक होते है जिसके कारण अक्सर कारोबार में वे अच्छी तरह से सफल होते हैं। ऐसे प्रकृति के लोगों को कामुक व्यक्तित्व के होते है सभी क्षेत्रों में भौतिक सुख के लिए प्रयासरत होते हैं और वे काफी उद्यमी होते है और अपने कार्यों को अपने अनुसार निश्चित समय में पूरा करते है। वे दूसरे लोगों द्वारा किए गए प्रयासों की सराहना भी करते है और उनके प्रतिभा की भी खुलकर तारीफ करते हैं। उस समये उनका व्यवहार बॉस की तरह भी हो सकता है। वृषभ राशि के लोगों को आसानी से आकर्षित नहीं किया जा सकता और अगर ऐसा किया भी जाता है तो उसे काफी सावधानी बरतनी पड़ती है। वृषभ राशि के लोग अपने मूल्य और सिद्धांत के प्रति काफी अडिग होते हैं, और उनके दृष्टिकोण को बदलना आसान नहीं होता है। जबकि इस प्रवृति के लोग काफी लुभावने, सच्चाई का प्रशंसक और लुभावने व्यक्तित्व वाला होता है यही उनका गुण दूसरों को आकर्षित करता है। ऐसे प्रकृति के लोग आवेगी नहीं होते है लेकिन अगर उनके साथ जबदस्ती किया गया तो वे उग्र हो सकते हैं। कई बार वे पूर्वाग्रही और जिद्दी हो सकते है। वे काफी सावधानी से अपने दोस्तों का चयन करते हैं। वे झूठ बोलने पसंद नहीं करते हैं हालांकि उन्हें आसानी से मनाया जा सकता है।

शारीरिक रूप - वृषभ लग्न के प्रति

वृषभ राशि के लोगों में कम उचाई वाले और कभी कभी दुबले कद काठी के होते हैं। आमतौर पर वे सुंदर कद काठी, ऊंची नाक, चमकदार आँख और कामुक होठ वाले होते हैं। जितना उनका चेहरा सुंदर देखने में होता है उतना वे भाग्यशाली नहीं होते है। उनकी शारीरिक संरचना चौकोर आकार ही होती है। ऐसे लोगों के पीठ पर कुछ निशान भी होते हैं। वृषभ राशि के लोग अक्सर मोलजोल वाले होते हैं।

एस्ट्रोसेज मोबाइल पर सभी मोबाइल ऍप्स

एस्ट्रोसेज टीवी सब्सक्राइब

ज्योतिष पत्रिका

रत्न खरीदें

एस्ट्रोसेज डॉट कॉम सर्वश्रेष्ठ गुणवत्ता वाले रत्न, लैब सर्टिफिकेट के साथ बेचता है।

यन्त्र खरीदें

एस्ट्रोसेज डॉट कॉम के विश्वास के साथ यंत्र का लाभ उठाएँ।

फेंगशुई खरीदें

एस्ट्रोसेज पर पाएँ विश्वसनीय और चमत्कारिक फेंगशुई उत्पाद

रूद्राक्ष खरीदें

एस्ट्रोसेज डॉट कॉम से सर्वश्रेष्ठ गुणवत्ता वाले रुद्राक्ष, लैब सर्टिफिकेट के साथ प्राप्त करें।