स्वास्थ्य - तुला लग्न के प्रति

तुला राशि के अधिकांश लोगों में संवेदनशील त्वचा पाई जाती है जो अनिद्रा, अच्छे भोजन भोजन और शराब के अत्यधिक सेवन के कारण होती हैं। इस राशि वालो के लोगों में पीठ के निचले हिस्से और अंडाशय के निचले हिस्से में दर्द, और बहुत अधिक जैसी समस्याएं होती है जो अत्यधिक श्‍क्‍कर और भारी भोजन के कारण होता है।

स्वभाव और व्यक्तित्व - तुला लग्न के प्रति

तुला लग्न लोगों सहयोग और समझौता करने में रूचि रखते है और उन्हें जब लगता है कि यह सही है तो वे बिना बहस के उसे स्वीकार करना भी पसंद करते हैं। दूसरों से असहमति से उनमें असुरक्षा की भावना पैदा हो जाती है। वे जिंदगी में सदभावना के लिए लालायित रहते है और उसके लिए कुछ भी करने को तैयार रहते हैं। इस राशि के लोग अविश्वासी, संकोची, दिनचर्या के प्रति असहज, रूढिवादी और शर्मीले स्वाभाव के होते हैं। उनमें जल्द क्रोध नहीं आता लेकिन वे जल्द उग्र होने की संभावना प्रबल होती है। वे यथार्थवाद के बजाय आदर्शवादी होते हैं और कभी- कभी ऐसी योजना बनाते हैं जो हवा में महल बनाने के समान होता है। क्या सही है और क्या गलत इसके बारे में ऐसे लोगों की राय बिल्कुल स्पष्ट होती है। तुला लग्न के लोग आम तौर पर शांतिप्रिय प्रकृति के; और किसी काम को आसान तरीके से करने वाले माना जाता है। वे देखने में आकर्षक होते हैं। वे बहुत सामाजिक प्रवति के होते हैं जिससे उन्हें काफी खुशी मिलती है।

शारीरिक रूप - तुला लग्न के प्रति

तुला लग्न लोग विविध और विशिष्ट होते हैं, उनकी शारीरिक बनावट खासकर होंठ और ललाट से आत्मविश्वास दिखता हैं। इनके बारे में आम धारणा होती है कि ये कम ऊचाई वाले होते हैं, और काफी चालाक प्रवृति के होते हैं। इस राशि की महिलाएं काफी आकर्षक होती हैं जबकि पुरूष भी काफी जोशीले होंते हैं। इस राशि के लोगों की ऊचाई औसत या इससे अधिक होती है।

एस्ट्रोसेज मोबाइल पर सभी मोबाइल ऍप्स

एस्ट्रोसेज टीवी सब्सक्राइब

ज्योतिष पत्रिका

रत्न खरीदें

एस्ट्रोसेज डॉट कॉम सर्वश्रेष्ठ गुणवत्ता वाले रत्न, लैब सर्टिफिकेट के साथ बेचता है।

यन्त्र खरीदें

एस्ट्रोसेज डॉट कॉम के विश्वास के साथ यंत्र का लाभ उठाएँ।

फेंगशुई खरीदें

एस्ट्रोसेज पर पाएँ विश्वसनीय और चमत्कारिक फेंगशुई उत्पाद

रूद्राक्ष खरीदें

एस्ट्रोसेज डॉट कॉम से सर्वश्रेष्ठ गुणवत्ता वाले रुद्राक्ष, लैब सर्टिफिकेट के साथ प्राप्त करें।