• AstroSage Big Horoscope
  • Ask A Question
  • Raj Yoga Reort
  • Shani Report

स्वास्थ्य - वृश्चिक लग्न के प्रति

वृश्चिक राशि के लोग प्रजनन अंगों नाक और नाक की हड्डियों, हिमोग्लोबीन, और जननांग की समस्या से जूझते हैं ऐसे लोग प्रजनन और पेशाब की समस्या, जिगर और गुर्दे के रोगों से ग्रस्त होते हैं। वृश्चिक लग्न लोगों में बाबासीर और अल्सर जैसे रोग से ग्रस्त होते हैं।

स्वभाव और व्यक्तित्व - वृश्चिक लग्न के प्रति

वृश्चिक राशि के लोग स्वयं की आलोचना में विश्वास, एकाग्रता और किसी काम के प्रति लगन होती है जिससे उन्हें या तो पूरी तरह सफलता मिलती है या पूरी तरह से असफल होते हैं। वे छोटी बातों पर भी भड़क जाते हैं जो उन्हें काफी नुकासा पहुंचा सकता है। वे कभी कभी अपने करीबी पर शंका और उसके प्रति ईर्ष्या रखते हैं। उनकी भावनात्मक शक्ति उन्हें जिस क्षेत्र में वो अपना कैरियर बनाने चाहे उन्हें काफी आगे ले जाने में मदद करती है। ऐसे राशि के लोग शख्त स्वाभाव के होते हैं वे जिद्दी, धमंडी और शांत स्वाभाव वाले होते हैं। वे अपनी जिंदगी अपने अंदाज में जीना चाहते हैं और उससे कम पे उन्हें कुछ भी स्वीकार नहीं। उनकी चाहत उन्हें एक भरोसेमंद साथी बनाना मकसद होता है लेकिन कभी कभी उन्हें यही गुण विश्वासधात का बड़ा कारण बन जाता है। वे जब पूरी ऊर्जा, आत्मविश्वास, चाहत और उदारता को एकसाथ कर लें तो वे सभी जगह सफल होते हैं।

शारीरिक रूप - वृश्चिक लग्न के प्रति

इस राशि के लोग शरीर से काफी मजबूत और इनका कंधा काफी चौड़ा होता है और ये किसी भी हालात में इनकी शारीरिक बनावट काफी अच्छी होती है और चेहरा चौकोर आंखे लुभावनी और होठ सुंदर होते हैं। इनके बाल भूरे रंग के होते हैं। उनके शारीरिक बनावट से ताकत, गोपनीयता और गंभीरता साफ साफ दिखाई देती है।

एस्ट्रोसेज मोबाइल पर सभी मोबाइल ऍप्स

एस्ट्रोसेज टीवी सब्सक्राइब

रत्न खरीदें

एस्ट्रोसेज डॉट कॉम सर्वश्रेष्ठ गुणवत्ता वाले रत्न, लैब सर्टिफिकेट के साथ बेचता है।

यन्त्र खरीदें

एस्ट्रोसेज डॉट कॉम के विश्वास के साथ यंत्र का लाभ उठाएँ।

फेंगशुई खरीदें

एस्ट्रोसेज पर पाएँ विश्वसनीय और चमत्कारिक फेंगशुई उत्पाद

रूद्राक्ष खरीदें

एस्ट्रोसेज डॉट कॉम से सर्वश्रेष्ठ गुणवत्ता वाले रुद्राक्ष, लैब सर्टिफिकेट के साथ प्राप्त करें।