• AstroSage Big Horoscope
  • Ask A Question
  • Raj Yoga Reort
  • Shani Report

स्वास्थ्य - कर्क लग्न के प्रति

कर्क लग्न के लोग कफ, अपच गैस, पेट, लीवर, और आंतों से संबंधित सामान्य समस्या होने की संभावना होती है। इस राशि के लोग भावनात्मक समस्या जैसे अवसाद, हाइपोकोनड्रिया और हिस्टीरिया होने की प्रबल संभावना रहती है। अति संवंदनशीलता के कारण पाचन शक्ति का कमजोर होना, गैस्ट्रिक और अन्य पेट संबंधित रोग होने की संभावना होती है। साथ ही उनमें कफ और आंख के कमजोरी की समस्या पाई जाती है।

स्वभाव और व्यक्तित्व - कर्क लग्न के प्रति

कर्क राशि के लोग अंतरज्ञान, भावनाओं, और सपन देखने की प्रवृति पाई जाती है। उनमें भाषायी गुण और संवाद कौशल के धनी होते हैं। वे तीक्ष्णबुद्धि वाले, सहृदयी, चंचल स्वाभाव वाले होते हैं। उनमें कुछ आध्यात्मिक गुण भी पाए जाते हैं और कुछ लोगों में पागलपन के लक्षण भी पाए जाते हैं। उनकी स्मरण शक्ति काफी मजबूत होती है, वे सरल स्वाभाव के, संवेदनशील, दयालु और धरेलू प्रवृति के होते हैं। निजी संबंधों में वे कठोर, दयालू, भावनात्मक, संवेदनशील होते हैं जबकि वे संबंधों को लेकर जबाबदेह होते हैं। उनकी स्मरण शक्ति मजबूत होती है और वे किसी सदमें को नहीं भूलने वाले होते हैं। वे किसी की गलती को भी कभी नहीं भूलते क्योंकि वे भावनात्मक प्रवृति के होते हैं जिसके कारण वो अच्छे और बुरे भी साबित हो सकते हैं।

शारीरिक रूप - कर्क लग्न के प्रति

कर्क राशि के लोगों की शारिरिक बनावट गोल होती है और तीस साल की उम्र में अभी उम्रदारज दिखने लगते हैं। उनके बाल कालेऔर कम होते है, छोटे नाक, आंख निकले हुए और टोढी गोल होती है। और उनकी ऊचाई औसत से छोटी होती है। ऐसे राशि के लोग अपने आकर्षक व्यक्तित्व के मामले में भाग्यशाली नहीं होते। उनकी शारीरिक बनावट ठीक-ठाक होती है, सामन्याताय शरीर का उपरी हिस्सा चौड़ा होता है।

एस्ट्रोसेज मोबाइल पर सभी मोबाइल ऍप्स

एस्ट्रोसेज टीवी सब्सक्राइब

रत्न खरीदें

एस्ट्रोसेज डॉट कॉम सर्वश्रेष्ठ गुणवत्ता वाले रत्न, लैब सर्टिफिकेट के साथ बेचता है।

यन्त्र खरीदें

एस्ट्रोसेज डॉट कॉम के विश्वास के साथ यंत्र का लाभ उठाएँ।

फेंगशुई खरीदें

एस्ट्रोसेज पर पाएँ विश्वसनीय और चमत्कारिक फेंगशुई उत्पाद

रूद्राक्ष खरीदें

एस्ट्रोसेज डॉट कॉम से सर्वश्रेष्ठ गुणवत्ता वाले रुद्राक्ष, लैब सर्टिफिकेट के साथ प्राप्त करें।